File not found
INSPIRATION

सुनंदा पुष्कर मौत केस में शशि थरूर को कोर्ट ने माना आरोपी

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या मामले में चार्जशीट दाखिल करते हुए शशि थरूर को आरोपी मान लिया है। कोर्ट ने शशि थरूर को समन जारी कर 7 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। चार्जशीट के आधार पर पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी माना है। कोर्ट के इस आदेश के बाद शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

सुनंदा पुष्कर ने अपनी मौत से नौ दिन पहले अपने पति शशि थरूर को ई-मेल लिखा था। इसमें सुनंदा ने लिखा था कि उसे अब जीने की इच्छा नहीं है। यह बात दिल्ली पुलिस के अधिवक्ता अतुल श्रीवास्तव ने मामले की सुनवाई के दौरान अदालत के सामने बीते सोमवार को रखी थी। पेश मामले की सुनवाई के दौरान भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी मौजूद थे। पुलिस की दलीलें सुनने के बाद चार्जशीट पर संज्ञान लेने के लिये पांच जून की तारीख तय कर दी थी। आज सुनवाई के दौरान अदालत ने शशि थरूर को समन जारी किया है।

बता दें कि केस की एफआईआर जनवरी 2015 में दर्ज की गई थी, लेकिन थरूर को गिरफ्तार नहीं किया गया था। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गई थीं। मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा शशि थरूर पर पत्नी से क्रूरता व खुदकुशी के लिये उकसाने का आरोप है।