File not found
INSPIRATION

करवाचौथ पर ऐसे दिखें खूबसूरत, अपनाएं ये खास Tips

नई दिल्ली: भारत देश अपनी विविधता और भिन भिन संस्कृति के लिए जाना जाता है. देश के लगभग हर 100 किलोमीटर में भाषा बदल जाती है और इसी तरह देश की संस्कृति भी अलग अलग जगह अलग अलग है. इसी कड़ी में किसी भी पति पत्नी के रिश्ते का एक अहम दिन यानी करवा चौथ जल्द ही आने वाला है और इसके लिए सभी सुहागनें जरूर अभी से ही तैयारियों में जुट गई होंगी. 
दरअसल, करवाचौथ एक पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती है. इस खास दिन वह निर्जला व्रत रखती है और पति के लंबी उम्र की कामना करती है. इसी दिन वह खास तौर पर अपने पति के लिए श्रंगार भी करती है और आजकल के बदलते वक्त में पत्नी भी मॉर्डन हैं. ऐसे में क्या पहनना है और किस तरह से अपना लुक कंप्लीट करना है इस सोच में पत्नी अपना काफी वक्त लगाती हैं. अब अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रही हैं तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे आइडिया जिन्हें आप इस साल इस्तेमाल कर सकती हैं और खुद को अलग लुक दे सकती हैं.
You Might Also Like: Top Ten Best Trending Airport Looks 
1) अनारकली सूट

anarkali

अनारकली एक ऐसा सूट ट्रेंड है जो कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता और अगर आप 2 लेयर वाला अनारकली सूट प्रेफर करते हैं तो यह आपकी खूबसूरती को चार चांद लगा देगा. हालांकि, आप अनारकली के साथ प्लाजो भी ट्राई कर सकती हैं और खुद को प्लाजो अनारकली का फ्यूजन लुक दे सकती हैं. 
2) एंब्रोइडर्ड साड़ी

saree

भारतीय कल्चर में साड़ी अहम भूमिका रखती है और इस तरह के खास मौकों पर कई महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं. अगर आपको भी साड़ी पसंद है तो आप बोर्डर पर एंब्रोइडरी वर्क वाली साड़ी खुद के लिए चुन सकती हैं. इसके साथ आप अपने ब्लाउज को मिक्स मैच कर सकती हैं. साथ ही आप साड़ी के लुक को एक शॉर्ट जैकेट के साथ कंप्लीट कर सकती हैं.  
3) लेहंगा या लॉन्ग स्कर्ट सूट

lehnga

आजकल लंबी कुर्ती के साथ लेंहगा या लॉन्ग स्कर्ट काफी ट्रेंडिंग है. आप अपने कुर्ते को किसी भी लेंहगे या फिर लॉन्ग स्कर्ट के साथ मिक्स मैच कर खुद को एक न्यू लुक दे सकती हैं और अपने इस लुक को गोल्ड इयरिंग्स के साथ कंप्लीट कर सकती हैं.

4) एथिनिक गाउन

gown

आजकल  गाउन्स भी काफी ट्रेंडिंग हैं और बदलते वक्त के साथ अब कई महिलाओं ने सूट और साड़ी को छोड़ खुद के लिए गाउन चुनने भी शुरू कर दिए हैं. ऐसे में अगर आप भी खुद के लिए थोड़ा चेंज चाहते हैं तो आप भी एथिनिक गाउन ट्राई कर सकती हैं. हालांकि, एथिनिक गाउन काफी हद तक लॉन्ग सूट से मिलते जुलते होते हैं.

खैर ये तो हुई कपड़ों की बात लेकिन करवा चौथ जैसा खास मौका केवल कपड़े मात्र से ही पूरा थोड़ी होता है. तो चलिए आपको बताते हैं कुछ आसान ब्यूटी टिप्स जिससे आप खुद का लुक पूरी तरह बदल सकती हैं.

  1. करवा चौथ का मौका हो तो बिना मेंहदी कैसे पूरा हो सकता है. करवा चौथ पर मेहंदी केवल शौक मात्र ही नहीं मानी जाती बल्कि इस व्रत में मेंहदी की भी अहम भूमिका होती है और आप मेहंदी के कई नए डिजाइन्स ट्राई कर सकते हैं. 
  2. नेल आर्ट- अपने नेल्स को भी आपको थोड़ी एहमियत देनी चाहिए और इसलिए आपको करवा चौथ पर अपनी ड्रेस से मैचिंग या जिस तरह का आप पसंद कर ती हो उस तरह का नेल आर्ट जरूर ट्राई करना चाहिए. 
  3. बालों को करा सकते हैं हाइलाइट. हालांकि, यह पूरी तरह से आपकी च्वाइस है. अगर आप चाहती हैं तो आप हाइलाइट्स या कलर से अपने बालों को भी नया लुक दे सकती हैं. 

You Might Also Like: Top Ten Best Trending Airport Looks