Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

2019 में सबसे तेज 200 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म कबीर सिंह को मिला A सर्टिफिकेट

हाल ही में रिलीज हुई शाहिद कपूर की नई फिल्म ‘कबीर सिंह’  बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाए हुए है और कई मूवीज के बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है।  रिलीज होने के पहले हफ्ते में ही कबीर सिंह लगभग 135 करोड़ का कारोबार कर चुकी थी और इस फिल्म के अब तक का रिकॉर्ड देखा जाए तो यह 200 करोड़ के पास पहुंच गया है।  कबीर सिंह 2019 की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है जिसने इतना जल्दी 200 करोड़ का रिकॉर्ड पार कर दिया है।  इस फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) ने डायरेक्ट किया है। 

ये है फिल्म की कमाई का आकड़ा

कबीर सिंह ने पहले हफ्ते में कुल 134.42 करोड़ रुपये की कमाई की। सोमवार, मंगलवार और बुधवार को फिल्म ने 9.07, 8.31 और 7.53 करोड़ का कलेक्शन किया है। जिसके बाद फिल्म को दो सौ करोड़ क्लब में एंट्री मिल गई और बुधवार तक फिल्म की कुल कमाई 206.48 करोड़ तक पहुँच गई। 

3123  स्क्रीन्स में किया गया रिलीज

कबीर सिंह को पूरे भारत में 3123 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया था। 2019 में रिलीज हुई यह मूवी भारत में भरपूर कमाई कर रही है और लोग इसकी सराहना भी कर रहे हैं। हम आपको बता दें कि कबीर सिंह एक तेलुगू फ़िल्म की रीमेक है। 2017 में तेलुगू सिनेमा में रिलीज हुई ब्लॉकब्लास्टर मूवी ‘अर्जुन रेड्डी’ (Arjun Reddy) से प्रभावित होकर ही इस मूवी को बनाया गया है। 

ये है कहानी

‘कबीर सिंह’ (Kabir singh) फिल्म की कहानी बहुत इंटरेस्टिंग है। इस फिल्म में शाहिद कपूर ने एक सर्जन का रोल निभाया है।  कबीर सिंह को एक लड़की से प्यार हो जाता है जो बाद में  कबीर से बिछड़ जाती है। लड़की से बिछड़ने के बाद कबीर सिंह frustration में चला जाता है और उसे नशे की लत लग जाती है। नशे की लत इतनी ज्यादा हो जाती है कि वह पूरी तरह से बर्बादी के रास्ते में आ चुका होता है।  फिल में प्रेमिका का किरदार प्रीति यानी कियारा आडवाणी (Kiara Advani ) ने निभाया है। वहीं, कबीर सिंह के किरदार में शहीद कपूर नजर आए हैं। 

आलोचक भी आए सामने

जहां एक तरफ इस फिल्म के भारी प्रशंसक हैं वही इस फिल्म की आलोचना भी हुई है। कुछ लोगों ने फिल्म के स्टोरी और सीन्स को गलत ठहराया और इसका खुलेआम विरोध किया। हालांकि इन आलोचनाओं का फिल्म पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा और इस हफ्ते भी फ़िल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की।

मनाया जाएगा जश्न

कबीर सिंह (Kabir singh) 2019 की सबसे तेज 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म बन गई है। t-series द्वारा निर्मित फिल्म कबीर सिंह के 200 करोड़ पार कर जाने की खुशी पर आज मुंबई में जश्न मनाया जाएगा। मुम्बई के लाउंज बार (Lounge bar) में जश्न की तैयारियां की गई हैं और फिल्म के सभी कलाकारों को बुलाया गया है। इसके अलावा बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है।

एडल्ट सर्टिफिकेट के साथ हुई है रिलीज

18 वर्ष से कम आयु वाले बच्चों को फ़िल्म देखने से मनाही है। इस फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया गया है मतलब कि एडल्ट ही थिएटर में इस फिल्म को देख सकते हैं।

फिल्म के कामयाबी के बाद शाहिद ने बढ़ाई फीस

शाहिद कपूर अब तक एक फिल्म  के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए ही लिया करते थे। लेकिन. कबीर सिंह की धमाकेदार सफलता को देखकर उन्होंने अब अपने फिल्म साइन फीस में बढ़ोतरी कर दी है।

अब से शाहिद एक फिल्म के लिए 21 करोड़ रुपये लेंगे। कबीर सिंह की  इतनी बड़ी सफलता को देखकर उन्हें और कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं। हालांकि फिल्म के प्रमोशन के दौरान शाहिद ने बताया कि इस फिल्म के बाद उनके पास कोई काम नहीं है और वह कुछ दिनों तक खाली रहेंगे। 

 

Comments

Trending