Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

दिवाली पर गिफ्ट्स को लेकर आप भी हैं confuse? यहां जानें इस दिवाली अपनों को दें किस तरह के gifts

नई दिल्ली: दीपों का त्योहार दिवाली महज कुछ ही दिन दूर है और दीपों के इस त्योहार पर अक्सर ही लोग गिले शिक्वे भूल एक दूसरे के घर त्योहार की बधाई देने जाते हैं और एक दूसरे को तोहफे देते हैं. दिवाली भारत देश में मनाए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण पर्व में से एक है और इसका उत्साह लोगों में एक महीने पहले से ही देखने को मिलने लगता है. इसी बीच एक ओर जहां लोग-बाग अपने घरों की साफ सफाई करना शुरू कर देते हैं तो वहीं दूसरी ओर घर के बढ़ें तोहफों और अन्य जरूरी चीजों की लिस्ट बनाने में लग जाते हैं.

हालांकि, हमेशा ही एक जैसे गिफ्ट्स देने के कारण कई बार आप लोग भी कुछ अलग देने का सोचते होंगे क्योंकि हर साल मुख्य रूप से लोग-बाग तोहफे के रूप में एक दूसरे को चॉकलेट्स, मिठाई या ड्राय फ्रूट्स जैसी चीजे देते हैं लेकिन अगर आप भी ये सोच रहे हैं कि इस बार आपको कुछ अलग, अच्छा और बजट में आ जाने वाली चीज उपहार में देनी है तो चलिए आपको बता हैं कुछ इस तरह के बेहतरीन गिफ्ट आइडियाज जिसे आप महज 999 के अंदर अंदर खरीद सकेंगे.

  1. लकड़ी का टी- होल्डर सेट

ये लकड़ी के टी-होल्डर भारतीय डिजाइन्स पर आधारित हैं और इन्हें लकड़ी से बनाया गया है. साथ ही इन्हें कारिगरों द्वारा हाथों से पेंट किया गया है जो इसे बेहद खूबसूरत फिनिशिंग देता है. ये ट्विन टी लाइट हॉल्डर सेट किसी को भी गिफ्ट करने के लिए एक सही उपहार है क्योंकि इसे दिवाली जैसे त्योहार पर घर की साज सज्जा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और ये घर को भी एक पॉजिटिव एटमोस्टफेयर देता है.

  1. मेटल केंडल स्टेंड होल्डर सेट

एक छिद्रित डिजाइन के द्वारा बनाया गया मेटल केंडल होल्डर सेट विक्टोरियन लेस जैसा महसूस कराता है. इसका इस्तेमाल केवल केंडल होल्डर के लिए ही नहीं बल्कि पैन स्टेंड के तौर पर भी किया जा सकता है या आप इसमें छोटे पोधे भी लगा सकता है. मेटल से बने इन होल्डर में केंडल जलाने पर ये बहुल मनमोहक पेटर्न बनाते हैं जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं और इसलिए दिवाली पर गिफ्ट करने के लिए यह एक बेहतरीन आइडिया है.

  1. फ्लोटर

फ्लोटिंग कैंडल्स पिछले कुछ सालों से दिवाली पर काफी प्रचलित होने लगी है और लोगों द्वारा इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है. फूलों के साथ पानी से भरे बाउल में इन कैंडल्स को जलाने पर घर में एक अलग ही सुगंधित माहौल बन जाता है और पॉजिटिव महसूस होता है. इसलिए दिवाली पर उपहार देने के लिए यह भी एक बेहतरीन आइडिया है.

  1. दिवाली फ्लोर दिया स्टेंड

दिवाली को दीपों का त्योहार माना जाता है और इसलिए इस त्योहार पर सबसे ज्यादा महत्व दीपों को दिया जाता है. बदलते वक्त के साथ दीपों की रोनक को और बढ़ाने के लिए मार्केट में कई तरह की सामग्री उपलब्ध हैं जो घरों को और भी आकर्षक बनाती हैं. इनमें से एक है दिवाली फ्लोर दिया स्टेंड. आप इस स्टेंड का इस्तेमाल पूजाघर में दीपक जलाने के लिए भी कर सकते हैं और रंगोली में दीपक जलाने के लिए भी और त्योहार के मौके पर गिफ्ट करने के लिए यह एक लाजवाब आइडिया है.

  1. स्पार्कल एक्वा लाइट होल्डर

ये लाइट होल्डर मोर्डन हाउस के लिए हैं जो लग्जरी घरों में साज सज्जा के काम आते हैं. इस होल्डर को आप कई मायनों में इस्तेमाल कर सकते हैं. एक आकर्षक पैन स्टेंड से लेकर कैंडल्स रखने तक के लिए. अपने किसी खास को उपहार में देने के लिए इसका पेयर खरीदें और दिवाली पर उन्हें ये उपहार में दें.

Comments

Trending