Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

आमिर खान ने बॉलीवुड में बेमिसाल 30 साल किये पूरे!

अपनी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के साथ बॉलीवुड में प्रवेश करने वाले सुपरस्टार आमिर खान ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक अपने तीन दशक पूरे कर लिए है। इस रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म की सुपर सफलता ने देश को आमिर खान का दीवाना बना दिया था और वह अब तक भारतीय सिनेमा के भीतर सबसे प्रेरक शक्तियों में से एक है।

aamir

अपने  इंडस्ट्री मे  30 साल पूरे होने की ख़ुशी में, आमिर ने अपने ट्विटर और  इंस्टाग्राम पर 'क़यामत से क़यामत तक' फिल्म का फोटो पोस्ट करते हुए लिखा - '' विश्वास  ही नहीं होता कि 30 साल हो गए l ऐसा लगता है अभी कल की ही बात है l " 
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट   आमिर खान 1980 और 1990 के दशक में  जो जीता वही सिकंदर (1992), दिल है की मानता नहीं (1991), रंगीला (1995), और हम है राही प्यार के (1993) जैसी कई सफ़ल फिल्मों में अभिनय कर चुके है। इसके अलावा 1990 में आई फ़िल्म "दिल" के साथ अभिनेता हर किसी के दिल में अपनी परमानेंट जगह बनाने में कामयाब रहे और यह 1990 कि सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

एक दशक की फिल्मों के बाद, आमिर खान ने बैनर नाम या आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) के तहत प्रोडक्शन शुरू किया, जिसका सफर  2001 की स्मैश हिट लगान के साथ शुरू हुआ था। निर्माता के रूप में 17 साल की अवधि में, आमिर खान ने कई हिट फ़िल्मो के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है।

आमिर खान प्रोडक्शंस ने इन सभी वर्षों में एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है और यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे अभी तक कोई भी अन्य प्रोडक्शन हाउस हासिल नहीं कर पाया है। एकेपी ने धौबी घाट और पिपली लाइव जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के साथ-साथ जाने तु या जानेना, दिल्ली बेली, तालाश, तारे ज़मीन पर, ब्लॉकबस्टर दंगल और हाल ही में आई सीक्रेट सुपरस्टार जैसी कमर्शियल हिट का निर्माण किया है।

ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर दंगल की रिकार्ड तोड़ कमाई ने बॉलीवुड में एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में अभी भी अपनी पकड़ बनाये हुए फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार की सफ़लता ने अभिनेता की टोपी के लिए एक और उपलब्धि का पंख लगा दिया है।

आमिर खान हर बार अपने सर्वश्रेष्ठ अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करते रहे है। फ़िल्म दंगल में महावीर सिंह फोगट से ले कर सीक्रेट सुपरस्टार के शक्ति कुमार तक, आमिर समय-समय पर अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करते आये है।

Comments

Trending