File not found
INSPIRATION

कॉन्स फिल्म फेस्टविल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं दीपिका, ऐश्वर्या और सोनम, ये एक्ट्रेसेज भी करेंगी डेब्यू

मनोरंजन जगत में कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 (Cannes Film Festival 2019) की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है. साल 1946 में शुरू हुए फिल्मी सितारों के इस महोत्सव ने अपने 72 साल पूरे कर लिए हैं. हालांकि, इस बार दुख की बात यह है कि भारत की कोई भी फिल्म इस फिल्म फेस्टिवल की किसी भी केटेगरी में अपनी जगह नहीं बना पाई लेकिन इस बात की खुशी भी है कि देश में स्टाइल और ट्रेंडसेटर रह चुकी कई एक्ट्रेस एक बार फिर कान्स फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने वाली हैं.

You Might Also Like: Kangana at Cannes!

ये एक्ट्रेस करेंगी डेब्यू

यहां आपको बता दें कि इस बार बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस कान्स में अपना डेब्यू करने वाली हैं. दरअसल, एक बार फिर ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishvarya Rai Bachchan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), सोनम कपूर (Sonam Kapoor), कंगना रनौत (Kangna Ranaut), हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) कान्स फेस्टिवल में शिरकत करने वाली हैं. हालांकि, कहा जा रहा है कि इस बार छोटे पर्दे की बड़ी स्टार हिना खान (Hina Khan) भी कान्स में डेब्यू करने वाली हैं. वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी (Diana Penty) भी पहली बार कान्स के रेड कारपेट पर उतरने वाली हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि ये दिग्गज अदाकाराएं किस दिन इस महासमारोह की शोभा बढ़ाने वाली हैं और अपने फैशन स्टेटमेंट से हेडलाइन्स बनने वाली हैं.

दीपिका, ऐश्वर्या और सोनम इस दिन पहुंचेंगी कान्स

दीपिका पादुकोण 16 मई के दिन कांस पहुंचने वाली हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन 19 मई को पहुंचेंगी और सोनम कपूर ने 20 और 21 मई को जाना तय किया है. हुमा कुरैशी 19-20 मई को कांस में होंगी. गौरतलब है कि कांस फिल्म फेस्टिवल 14 मई से शुरू होकर 25 मई तक चलने वाला है.

भारत की 2 शॉर्ट फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

इस साल इस फेस्टिवल में दुनियाभर से 21 फिल्मों के बीच फाइट है. करीब 9 साल बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि दुनिया के इस महा फेस्टिवल में भारत की एक भी फिल्म का नामो निशान तक नहीं है. हालांकि, दो भारतीय शॉर्ट फिल्मों ने अपनी मौजूदगी इस फेस्टिवल में दर्ज की है. जिनमे सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट कोलकाता के तीन पूर्व छात्रों द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म और इंडियन अमेरिकन शेफ विकास खन्ना की शॉर्ट फिल्म द लास्ट कलर शामिल है.

पहली बार कान्स का हिस्सा बनने पर डायना उत्सुक

डायना पेंटी कान्स के ‘फिल्म गाला’ में वोडका ब्रांड ‘ग्रे गूस’ की ओर से हिस्सा लेंगी. डायना पेंटी ने ‘कान्स 2019’ में शिरकत करने को लेकर अपनी उत्सुक्ता जाहिर की है. अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, ‘पिछले कुछ साल से कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत को काफी महत्वपूर्ण पहचान मिली है. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को भी काफी सराहा गया है. मैं कान्स में शामिल होने और इसके अनुभव का जश्न मनाने के लिए काफी एक्साइटेड हूं.’

2002 से कान्स का हिस्सा बन रही हैं ऐश्वर्या

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन पहली भारतीय एक्ट्रेस हैं जिन्हें कान्स फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने का मौका मिला था और तब से लेकर आज तक वह हर साल इस फेस्टिवल में शामिल होती हैं और अपने फैशन स्टेटमेंट से अपने फैन्स का दिल जीत लेती हैं. ऐश्वर्या राय 2002 से कान्स का हिस्सा बनती आई हैं और इस साल भी वह इस फेस्टिवल में शिरकत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

इन डिजाइनर्स की ड्रेस में दिखेंगी दीपिका, ऐश्वर्या और सोनम

‘कान्स 2019’ में इस बार ऐश्वर्या राय बच्चन आशी स्टूडियो क्रिएशन द्वारा तैयार की गई ड्रेस पहनेंगी. जानकारी के अनुसार, ऐश्वर्या का इस बार का लुक पिछले साल दीपिका पादुकोण के कान्स लुक से प्रेरित होगा. वहीं दीपिका पादुकोण ‘कान्स 2019’ में मशहूर डिजाइनर पीटर डुंडास के कस्टमाइज्ड आउटफिट को पहनेंगी. सोनम कपूर की बात करें तो वह इस साल अपने फेवरेट ब्रांड ‘रैल्फ एंड रूसो’ के डिजाइनर आउटफिट को पहनेंगी.