File not found
INSPIRATION

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला अब तक का सबसे बड़ा घोटाला

पंजाब नेशनल बैंक ने मई 2016 में 5,370 करोड़ का घाटा रिपोर्ट किया था। भारतीय बैंकिंग इतिहास में यह सबसे बड़ा घाटा है। अब उसी पंजाब नेशनल बैंक से 11,400 करोड़ के घोटाले की ख़बर आई है और घोटाला बैंक ने ही पकड़ा है। मामला 2011 का है और मुंबई की ब्रीच कैंडी ब्रांच में घोटाला हुआ है। मामले में मामले में अरबपति ज्वैलरी कारोबारी नीरव मोदी और इनके परिवार के लोगों का नाम आया है। सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। इसके बाद सीबीआई ने मुंबई के हाजी अली दरगाह के पास वर्ली में स्थित नीरव मोदी का घर भी सील कर दिया है।



खबर यह भी है प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी ब्रांड के लिए एड शूट किया था। अब तक उन्हें कंपनी की ओर से फीस नहीं मिली थी। इसे लेकर प्रियंका ने शिकायत की है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 2016 में प्रियंका, नीरव मोदी ब्रांड की एंबेसडर बनीं थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा के मैनेजर ने साफ किया है कि अभी तक एक्ट्रेस की ओर से नीरव मोदी के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं करवाया गया और अभी तक इस तरह का एक्शन लेने का भी कोई फैसला नहीं किया गया है।



नीरव मोदी ने PNB को खत लिख कहा कि वह सभी पैसे लौटाने को तैयार हैं। उन्होंने इसके लिए छह महीने का समय मांगा है। उन्होंने कहा है कि वह फायर स्टार डायमंड्स के जरिए पैसे लौटा दूंगा। जिसकी कीमत 6400 करोड़ रुपए है।