Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

आज दोपहर 12 बजे इन जगहों पर लगेगी redmi note 8 की सेल, जानें इसकी कीमत, ऑफर्स और फीचर्स

Redmi Note 8 आज भारत में उपलब्ध होगा, इसे वीकली फ्लैश सेल के हिस्से के रूप में आज सेल किया जा रहा है। यह Xiaomi का बजट क्वाड कैमरा स्मार्ट-फोन है और पिछले महीने भारत में इसके बेहतर एंडिंग सिबलिंग रेडमी नोट 8 प्रो के साथ इसे लॉन्च किया गया था। हालांकि रेडमी नोट  8 स्मार्टफोन को रेडमी 8 से ज्यादा बेहतर और रेडमी नोट 8 प्रो से थोड़ा कमजोर वर्ज़न बताया जा रहा है। चलिए जानते हैं Redmi Note 8 की सेल कहां-कहां लगी है, इसकी भारतीय बाजार में कीमत क्या है, Redmi Note 8 के स्पेसिफिकेशन क्या हैं और इस मोबाइल में कितना दम है। 


Xiaomi Redmi Note 8 की भारत में कीमत और कहां उपलब्ध है - 

Xiaomi  Redmi Note 8 को देश में दो मेमोरी और स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,999 रूपए है, जबकि 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 12,999 रूपए है। दोनों वेरिएंट आज दोपहर 12 बजे IST पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। देश में अमेज़न इंडिया, Micom और Mi होम स्टोर्स के माध्यम से लोग Redmi Note 8 को खरीदने में सक्षम होंगे। यह मूनलाइट व्हाइट, नेप्च्यून ब्लू और स्पेस ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Xiaomi Redmi Note 8 की बिक्री के ऑफर - 

सेल ऑफर्स के लिए, Xiaomi Redmi Note 8 अमेज़न इंडिया पर एयरटेल के डबल डेटा ऑफर के साथ 249 रूपए और 349 रूपए के प्रीपेड रिचार्ज के साथ उपलब्ध होगा। एचडीएफसी बैंक के डेबिट कार्ड पर 500 रूपए तक 10 प्रतिशत का कैशबैक, एचएस-बीसी कार्ड पर 5 प्रतिशत तत्काल कैशबैक और आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट ईएमआई लेन-देन पर 5 प्रतिशत तक की छूट 1,500 रूपए तक। Xiaomi एयरटेल पर 1120 जीबी 4 जी डेटा के साथ Micom पर रेडमी नोट 8 भी पेश कर रहा है।


Xiaomi Redmi Note 8 के स्पेसिफिकेशन - 

स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित 6GB रैम के साथ, Redmi Note 8 एक 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 4,000mAh की बैटरी इसकी सबसे बड़ी खासियत है। रेडमी नोट 8 में 6.39-इंच का फुल-एचडी + (1080x2280 पिक्सल) डिस्प्ले है, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC, 6GB तक RAM, एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप (48-मेगापिक्सेल + 8-मेगापिक्सेल + 2-मेगापिक्सेल + 2-मेगापिक्सेल), एक 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 128 जीबी तक का ऑनबोर्ड पर स्टोमरेज विस्तार योग्य एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड (512GB तक), कनेक्टिविटी विकल्पों और सेंसर का स्टैंडर्ड बंच, 4,000mAh की बैटरी के साथ 18 वाट  फास्ट चार्जिंग सपोर्ट (रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर भी मिलेगा।), 158.3x75.3x8.35 mm के आयाम के साथ उपलब्ध है।


कितना है Xiaomi Redmi Note 8 में दम जानें विस्तार से – 

रेडमी नोट 8 के फ्रंट पैनल पर ऊपर की तरफ वाटर ड्रॉप नॉच है साथ ही 63 इंच की स्क्रीन के नीचे बॉर्डर पर सिल्वर कलर में रेडमी का लोगो है। इसके साथ ही ब्लू कलर वेरिएंट में केवल किनारों में ब्लू कलर दिखाई दे रहा है बाकी पूरा ब्लू नहीं है। शियोमी ने दावा किया है कि Redmi Note 8 के फ्रंट और बैक पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का उपयोग किया गया है। वहीं Redmi Note 8 के सिंगल फ्रंट कैमरा के साथ ही एक एलईडी लाइट है जो कि नोटिफिकेशन के लिए हैं।

Xiaomi Redmi Note 8 में खासतौर पर ग्रेडिएंट फिनिश और डिफ्रेक्टिव पैटर्न है। इसके अलावा रेडमी नोट 8 के पीछे के हिस्से में लेफ्ट साइड पर एक वर्टिकल कैमरा सेट-अप दिया है लेकिन इस कैमरा सेट-अप में थोड़ा उभार दिखाई दे रहा है। इसके अलावा Redmi Note 8 की ख़ासियत है कि इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर को अंदर जाकर सेटिंग करने के बजाय आप फोन के बैक पैनल पर ही इसे सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, फोन का बैक पैनल बहुत फिसलने वाला नहीं है, हां, इसके बैक पैनल पर कुछ धब्बे जरूर पड़ सकते हैं।  Xiaomi Redmi Note 8 का वजन सिर्फ 188 ग्राम है जिसे आसानी से मैनेज किया जा सकता है। इस फोन की मोटाई 835 मिलीमीटर हैं, इसकी वजह से फोन को आसानी से हाथ में पकड़ा जा सकता है। 


इस फोन की एक खास बता ये है कि ये पी2आई से वाटर रिपेलेंट हैं। ऐसे में पानी में गिरने के बाद भी ये तुरंत खराब नहीं होगा। Xiaomi Redmi Note 8 के अन्य खास फीचर्स देखें तो इस फोन के नीचे वाले हिस्से में यूएस-बी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर और 35 मिलीमीटर ऑडियो जैक दिया है। वहीं इसके ऊपरी हिस्से में आईआर एडिटर दिया गया है जो कि फोन को और भी अधिक खास बनाता है। सिम की बात करें दो इस मोबाइल में दो नैनो सिम फिट किए जा सकते हैं, इसके साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड के लिए फोन की लेफ्ट साइड पर सपोर्ट दिया गया है जिसके जरिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है लेकिन सिर्फ 500 जीबी तक। वहीं फोन का वॉल्यूम बटन और पॉवर बटन राइट साइड पर दिए गए हैं। 

बेशक Xiaomi Redmi Note 8 में कलर्स विविड और एचडीआर नहीं है लेकिन ये फोन क्रिस्प और स्मूथ है जो कि फोन को खास बनाता है। इस फोन में आपको यूआई को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी और ये रेडमी 8 से अधिक तेज चलेगा। इसके फास्ट चलने के कारण उम्मीद की जा रही है कि इस मोबाइल में पबजी जैसे हैवी और पॉपुलर गेम्स बेहद स्मूद चलेंगे। 


Xiaomi Redmi Note 8 में चार रियर कैमरे दिए हैं। एक वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जिसका अपर्चर F/179 है। इसकी खास बात ये है कि यह इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ फोर के तक की वीडियो को रिकॉर्ड करने में सक्षम माना जा रहा है। वहीं इस मोबाइल का दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा सेंसर के साथ 120 डिग्री का फ़ील्ड ऑफ व्यू दिखाएगा। इन दोनों के अलावा इस मोबाइल में 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का ही डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। अच्छी बात ये है कि इस मोबाइल में सेल्फी मोड का कैमरा बहुत बेहतरीन है। सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसे बेहतर वीडियो कॉलिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरे का अपर्चर F/ 20 है।

Comments

Trending