Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

आज लॉन्च हो रहा है xiaomi mi note 10, जानें कहां होगी सबसे पहले इसकी बिक्री

Xiaomi फिर से अपने आगामी स्मार्टफोन के साथ एक बार फिर बाजारों में धमाल मचाने को तैयार है। Xiaomi Mi Note 10 जिसे दुनिया का पहला 108MP पेंटा कैमरा स्मार्टफोन होने का दावा किया गया है, आज दुनियाभर में लॉन्च होने को तैयार है। कल सुबह चीन में Mi CC9 Pro को लॉन्च किया गया। ऐसा माना जा रहा है कि‍ Xiaomi Mi Note 10 के फीचर्स काफी हद तक Mi CC9 Pro की तरह ही हैं। 

कहां होगा सबसे पहले लॉन्च-

लोकप्रिय ऑनलाइन रिटेलर गियरबेस्ट ने अब Mi Note 10 को अपने प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया है और संकेत दिया है कि इस डिवाइस को 6 नवंबर यानि आज अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे पहले बेचेगा। संभवत: ये सबसे पहले Mi Note10 को ई-टेलर को ऑनलाइन बेचने का काम करेगा।

इस समय दुनियाभर में होगा लॉन्च - 

प्रीमियम मिड-रेंज Mi Note 10 को 6 नवंबर को भारतीय समय के मुताबिक, शाम 4 बजकर 30 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं बीजिंग, हॉन्‍ग कॉन्‍ग, क्वालालांपुर, सिंगापुर और पर्थ जैसी जगहों पर वहां के समय के मुताबिक शाम 7 बजे Xiaomi Mi Note 10 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। 

गियरबेस्ट से Mi Note 10 खरीदने का होगा ये फायदा - 

Mi Note 10 को फिलहाल तीन रंगों में खरीदने का विकल्प उपलब्ध होगा; ब्लैक, डीप ग्रीन और व्हाइट। आपको बता दें, ये भी माना जा रहा है कि लॉन्चिंग के समय में आखिरी वक्त पर फेरबदल किया जा सकता है, अगर यह निर्धारित समय से आगे बढ़ जाता है, तो आप गियरबेस्ट पर पंजीकरण करने के लिए विशेष विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए अच्छे स्थान पर होंगे। यानि गियरबेट ने एक लिमिटेड अर्ली बर्ड स्पेशल प्राइस ऑफर लॉन्च किया है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह आधिकारिक वैश्विक लॉन्च मूल्य से भी कम कीमत पर यहां उपलब्ध होगा। 6 नवंबर को एक "लकी ड्रॉ" भी आयोजित किया जाएगा जिसमें भाग्यशाली विजेता अपने साथ एमआई नोट 10 को घर ले जा सकते हैं।

Xiaomi Mi Note 10 की कीमत -

भारत में Xiaomi Mi Note 10 की कीमत 25,990 के आसपास मानी जा रही है। 6GB और 128GB वैरिएंट की कीमत में कुछ ही अंतर होगा। भारत में Xiaomi Mi Note 10 काले, नीले और हरे रंग में उपलब्ध होगा। वहीं अन्य जगहों पर इसकी कीमत 28 हजार से 31 हजार के बीच मानी जा रही है। हालांकि ये अनुमानित कीमत है। आज शाम तक Xiaomi Mi Note 10 की कीमत को लेकर भी खुलासा हो जाएगा।

Xiaomi Mi Note 10 के कैमरे की खास बातें -

Mi Note 10 को दुनिया का पहला” 108MP पेंटा कैमरा फोन होने का अनुमान है। पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप में ओआईएस-सक्षम 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 117-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ एक 20-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस, 5x ऑप्टिकल जूम के लिए ओआईएस असिस्टेड पेरिस्कोप 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। 10x हाइब्रिड ज़ूम और 50x हाइब्रिड ज़ूम, 2-मेगापिक्सेल एक मैक्रो लेंस और एक पोर्ट्रेट लेंस है।

Xiaomi Mi Note 10 के खास फीचर -

Mi Note 10 अन्य पहलुओं में भी प्रदर्शित करता है जैसे कि डिस्प्ले। इसमें फुल एचडी / रेजोल्यूशन के साथ 6.47 इंच का घुमावदार AMOLED डिस्प्ले है। बैटरी की क्षमता वास्तव में एक और कारण है कि आपको इस प्रीमियम डिवाइस का मालिक बनना चाहिए। आप Mi Note 10 की बैटरी कभी भी बाहर नहीं निकल सकते हैं। न केवल इसमें एक बड़ी 5260mAh के सेल है, यह समान रूप से 30W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है, जो कि केवल 65 मिनट में 0 से 100% तक जाती है। Xiaomi मॉडल स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट द्वारा संचालित है। फोन में अन्य लोगों के बीच इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करने की भी उम्मीद है।

क्या Xiaomi Mi Note 10  विदेशी मोबाइल Xiaomi Mi CC9 Pro ही है?-

कुछ अफवाहों ने संकेत दिया कि Xiaomi Note 10 को Xiaomi Mi CC9 Pro का विदेशी संस्करण होना चाहिए। कई Xiaomi प्रेमी इस सवाल को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर अभी तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है। वैसे भी माना जा रहा है कि  Mi Note 10 के पेंटा कैमरा डिज़ाइन भी Xiaomi Mi Note 10 का कॉन्फ़िगरेशन Xiaomi Mi CC9 Pro के अनुरूप होगा। वहीं सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि Xiaomi Mi Note 10 और Xiaomi Mi CC9 Pro में कुछ चीजें बहुत कॉमन होंगी लेकिन प्रोसेसर के मामले में इन दोनों स्मार्टफोन के बीच अंतर होना चाहिए। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या Xiaomi Mi Note 10 में अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर कॉन्फ़िगरेशन होगा? शायद स्नैपड्रैगन 855/855 +? अब ये तो वक्त ही बताएगा। 

जैसा कि कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं उनमें साफ देखा जा सकता है कि Xiaomi Mi Note 10 और Mi Note 10 Pro अब NBTC और EEC प्रमाणित हैं, जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन यूरोप और एशिया के कुछ हिस्सों में जल्द ही उपलब्ध होंगे। हालांकि, अभी Xiaomi Mi Note 10 Pro के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। लोगों के मन में एक दिलचस्प सवाल ये भी है कि Mi Note 2 के बाद से अभी तक Mi नोट फोन बाजार में नहीं आ रहा था फिर अचानक Mi Note 10 को लेकर इतनी उत्सुतकता क्यों


बहरहाल, अब Xiaomi के उपभोक्ताओं को Xiaomi Mi Note 10 के असल फीचर्स के बारे में जानने के लिए कुछ ही घंटों का इंतजार करना होगा। अगर आप वाकई एक अच्छे मिड रेंज फोन का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे तो आज शाम को आपका ये इंतजार खत्म हो जाएगा।  

Read More: most expensive earbuds in india - apple airpods pro

Comments

Trending