Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

हुआवेई ने स्टाइलस 7,500mah की बैटरी के साथ भारत में लॉन्च किया मीडियापैड m5 लाइट टैबलेट, जानें इसकी खासयितें 

हुआवेई कंपनी ने आज भारत में अपना एम सीरिज का टैबलेट लॉन्‍च किया है। इस टैबलेट का नाम है हुआवेई मीडियापैड एम 5 लाइट। हरमन कार्डन ट्यूनिंग के साथ स्टाइलस सपोर्ट और ऑडियो इस टैबलेट की सबसे बड़ी खूब या यूं कहें की यूएसपी है। 


हुआवेई मीडियापैड एम 5 लाइट की कीमत - 

मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट यूं तो पिछले साल चीन में सितंबर में ही लॉन्च किया गया था लेकिन भारत में ये इस साल ही लान्च किया गया है। भारत में इस टैबलेट की कीमत 20 हजार 990 रूपए है। 

हुआवेई मीडियापैड एम 5 लाइट को कहां से खरीदें- 

मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट को आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीद सकते हैं। बिग बिलियन डेज़ बिक्री के दौरान यह टैबलेट सेल में उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट ने इस टैबलेट को अपकमिंग लॉन्च सेक्शन में पोस्ट किया है। आपको बता दें, ये सेल 29 सितंबर से भारत में शुरू हो रही है। 29 सितंबर से शुरू होकर फ्लिपकार्ट की ये सेल 4 अक्टूबर तक चलेगी। हालांकि टैबलेट किस डेट पर उपलब्ध होगा ये सुनिश्चित नहीं है। 


मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट के स्पेसिफिकेशंस –

मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट एल्युमीनियम बॉडी और क्वॉड स्पीकर्स के साथ आता है। मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट में 1920 × 1200 पिक्सल रेजल्यूशन हैं। इसके साथ ही इसमें 10.1 इंच का डिस्प्ले है और 16:10 का आस्पेक्ट रेश्यो है। इसके अलावा इस टैबलेट में किरिन 659 ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इस टैबलेट की बैटरी 7,500mAh है। हुआवेई कंपनी ने दावा किया है कि इस टैबलेट की ये 7,500mAh बैटरी को पूरा चार्ज करने में 3 घंटे से भी कम का समय लगेगा। 





मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट के अन्‍य फीचर -

मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट के टॉकिंग पॉइंट्स में एम-पेन स्टाइलस सपोर्ट है। यह 2048 लेवल प्रेशर सेंसिटीविटी के साथ आता है। स्टाइलस बहुत ही कम जगहों पर बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ था, भारत में भी इस फीचर के साथ ये टैबलेट उपलब्ध है। इतना ही नहीं, इसमें एक अतिरिक्त यूएसपी हरमन कार्डन स्पीकर्स का सेट भी है। इन स्पीकरों की खास बात ये है कि इनमें एक 3D सराउंड साउंड एक्स पीरिएंस को रिनीट करने के लिए हुआवेई के हिस्टेन 5.0 साउंड सिस्टम की सुविधा मौजूद है।

मीडियापैड एम 5 लाइट टैबलेट को चीन में शैम्पेन गोल्ड और आसमानी ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया था। ऐसे में देखना होगा कि कंपनी इस टैबलेट को भारत में कितने कलर्स में लॉन्च करेगी। 

चीन में इस टैबलेट को तीन वेरिएंट 3GB रैम + 32GB स्टोरेज, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट CNY 1,799 (लगभग 18,000 रुपये) और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को CNY 1,999 (लगभग 20,000 रुपये) में लॉन्च किया गया था। अब देखना होगा भारत में इसके कौन-कौन से और वेरिएंट लॉन्च होंगे और उनकी कीमत क्या होगी। 

क्या कहना है हुआवेई कंपनी का- 

इस टैबलेट को लेकर हुआवेई के एक प्रवक्ता का कहना है कि कॉलेज जाने वाले, ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी, आर्टिस्ट, यहां तक की बच्चों को भी ये टैबलेट पसंद आएगा। उन्होंने ये भी कहा कि दुनिया के अन्य हिस्सों में इस टैबलेट को लेकर प्रतिक्रियाएं बहुत ही सकारात्मक आई हैं। हम इससे बहुत खुश हैं। हमें उम्मीद है कि भारतीय उपभोक्ताओं को भी ये टैबलेट इतना ही पसंद आएगा। हमें उम्मीद है कि भारतीय इसे जल्दी ही स्वीकार कर लेंगे। इतना ही नहीं, ये टैबलेट भारतीय बाजार में उपलब्ध अन्य  टैबलेट को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


Comments

Trending