Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

सबसे बड़ा Smart TV Xiaomi  - 17 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा 

17 सितंबर को भारत में जियोमी (xiaomi) का अब तक का सबसे बड़ा स्मार्ट टीवी यानि 65 इंच का स्मार्ट टीवी (65 inch smart tv) लॉन्च के लिए तैयार है। सूत्रों के अनुसार,जियोमी (xiaomi) कंपनी ने अपने बिग इवेंट  'स्मार्ट लिविंग 2020' इवेंट (smart living 2020 event) के लिए इंवाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी इस इवेंट में Smart TV के साथ-साथ Mi Band 4 भी लॉन्च करेगी। 


जियोमी (xiaomi)  इंडिया के हेड मनु जैन (Manu Jain) ने ट्विटर हैंडल पर नयी Mi TV का टीज़र जारी करके बताया है कि भारत में सबसे बड़ा और बेस्ट 65 इंच का स्मार्ट टीवी लाने के लिए तैयार है। यह एक 4k एलईडी पैनल (4k LED panel) से लैस होगा और इसमें यूज़र्स की पसंद के सारे फीचर्स और कंटेंट उपलब्ध होगा। साथ ही टीज़र में मनु जैन ने कहा कि,"अगर फैंस इस ट्वीट को 65 हजार बार री-ट्वीट करेंगे तो इसका खुलासा तय तारीख से पहले ही कर दिया जाएगा।"



Smart TV Xiaomi

सूत्रों के अनुसार, 65 इंच का Mi TV पहले से ही चीन में बिक रहा है। भारत के बाहर, 65-इंच Mi TV की कीमत CNY 5,999 की है जो लगभग 63,300 रुपए के बराबर हैं। अभी तक कंपनी ने 65-इंच Mi TV के बारे में कोई जानकारी नहीं बताई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि भारत में टीवी की कीमत चीन की कीमत के करीब होगी। भारत में 55 इंच के Mi LED TV 4X PRO की कीमत 39,999 रुपये है। अगर Xiaomi भारत में 65-इंच Mi TV लॉन्च करता है, तो इसकी कीमत 40,000 रुपये या 50,000 रुपये से ऊपर होने की संभावना है।

Xiaomi के 17 सितंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में, कंपनी ने एक से अधिक उत्पाद लॉन्च करने की खबर की पुष्टि की है। नए Mi TV के साथ Xiaomi Mi Band स्मार्ट होम प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी। ट्विटर पर कुछ उपयोगकर्ताओं का मानना है कि Xiaomi अन्य चीजों के साथ Mi Vaccum क्लीनर, Mi डोर बेल, Mi Band 4 भी लॉन्च करेगी। Mi Band 4 अभी भारत में Xiaomi का सबसे प्रतीक्षित स्मार्ट डिवाइस है। Xiaomi ने अभी तक कुछ उत्पादों को लॉन्च करने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है जो अगले सप्ताह भारत में लॉन्च हो रहे हैं।


Mi Band भी होगा लॉन्च

शियोमी ने जानकारी दी है कि 17 सितंबर को होने वाले इवेंट में Mi बैंड 4 भी लॉन्च किया जाएगा। चीन में पहले ही लॉन्च हुए इस बैंड के फीचर्स भारत में क्या होंगे इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है। शियोमी ने इस Mi बैंड 5 एटीएम रेटेड है और इसे अलग-अलग तरह के स्विमिंग स्ट्रोक्स जैसे- फ्रीस्टाइल, बैकस्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को पहचानने के लिए डिजाइन किया गया है इसके अलावा इसमें एक इंटीग्रेटेड पेमेंट मोड भी दिया है, जिसकी मदद से स्वाइप करके यूज़र्स पेमेंट करने के ऑप्शन को आसानी से पा सकते हैं।  Mi बैंड में 0।95 इंच का कलर्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 120x240 पिक्सल्स है। इसके अलावा डिस्प्ले पर 2।5D ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है।

Comments

Trending