File not found
INSPIRATION

हिन्‍दुओं को बदनाम करने का लगाया आरोप लगा शिवसेना ने नेटफ्लिक्स (Netflix) के खिलाफ दर्ज कराई FIR

शिवसेना (Shiv Sena) आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने भारत और हिंदुओं (Hindu) को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्स (netflix) के ख़िलाफ़ एफआईआर(FIR) दर्ज कराई हैं। शिवसेना (Shiv Sena) का आरोप है कि नेटफ्लिक्स के वेब सीरीज पर  कुछ ऐसा दर्शाया जा रहा है जो दुनिया में हिंदुओं की छवि खराब कर रहा है और इससे हिन्दुओ की नकारात्मक तस्वीर सामने आ रही हैं। एफआईआर(FIR) को मुंबई(Mumbai) के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है। इस एफआ

ईआर(FIR) में नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स, लैला और घोल के साथ-साथ कुछ लोगों जैसे स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो के खिलाफ शिकायत हुई हैं। 


नेटफ्लिक्स पर हिंदुओं की छवि ख़राब करने का आरोप 

शिवसेना (Shiv Sena) आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने अपनी एफआईआर(FIR) इस आधार पर की है कि नेटफ्लिक्स पर चलने वाली वेब सीरीज वैश्विक स्तर पर भारत और हिंदुओं की छवी को गलत तरीके से पेश करके उन्हें बदनाम कर रही हैं। ये लोगों के मन में हिन्दुओ के प्रति नकारात्मक सोच को जन्म दे रही हैं। ऐसा करके नेटफ्लिक्स हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच| रही है।  इस एफआईआर(FIR) को दर्ज करने के साथ ही सोलंकी ने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की है और साथ ही नेटफ्लिक्स का लाइसेंस रद्द करने का आग्रह किया है। उन्होंने अपनी शिकायत की कॉपी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी सौंपी है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिवसेना इससे पहले भी धर्म के आधार पर नेटफ्लिक्स पर एक ओर आरोप। कुछ समय पहले शिवसेना ने नेटफ्लिक्स पर हिंदुओं और सिखों के धार्मिक प्रतीकों का अनादर करने का आरोप लगाया है।


नेटफ्लिक्स सीरीज क्या हैं ?

नेटफ्लिक्स सर्विस प्रोवाइडर एक अमेरिकन कंपनी है जो दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की सेवाएं भारत में लांच कर चुकी हैं।कुछ समय पहले ‘नेटफ्लिक्स’ के CEO रीड हैस्टिंग्स ने कंपनी की सेवाओं को भारत में भी लॉन्च करने की घोषणा की थी। भारत में नेटफ्लिक्स को लोग काफी पसंद करते है और इस पर फिल्में, टेलीविजन शो या अन्य वीडियो आदि देखते हैं। नेटफ्लिक्स को टीवी, लैपटॉप, स्मार्टफोन आदि पर मूवी और वीडियो के तौर पर देखा जा सकता हैं। नेटफ्लिक्स के तीन प्लान लॉन्च  हैं - बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान।