Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

50 प्लस की उम्र में राजेश खट्टर बने बाप - पत्नी वंदना सजनी के साथ किया बच्चे का स्वागत

वैसे तो बाप बनना हर विवाहित व्यक्ति के लिए संभव होता है लेकिन जब बात उम्र की आती है तो आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहिद कपूर के सौतेले पिता और ईशान खट्टर के पिता राजेश खट्टर 50 प्लस की उम्र में  फिर से बाप बन गए हैं। टेलीविजन अभिनेता राजेश खट्टर को अपनी दूसरी पत्नी वंदना से एक बेटा पाकर फिर से पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ हैं। 


जी हाँ,  नीलिमा अज़ीम के पहले पति राजेश खट्टर को अपनी दूसरी पत्नी वंदना सजनी से जन्माष्टमी पर एक बेटे का बाप बनने का सुख प्राप्त हुआ हैं। बेटे  के आने से उसके स्वागत को लेकर राजेश खट्टर बहुत उत्साहित हैं। जन्माष्टमी के दिन यानी 24 अगस्त को बेटे के पैदा होने से उन्होंने उसका नाम कृष्ण भगवान् के नाम पर वनराज कृष्ण खट्टर रखने का फैसला किया हैं। वनराज उनकी पत्नी वंदना और उनके खुद के नाम के अक्षरों से बना हैं यानी वन लिया वंदना और राज लिया राजेश से। वन+ राज  = वनराज का पहला नाम उनके माता-पिता दोनों के नामों का संयोजन है। 


दर्शकों को बता दे कि राजेश बॉलीवुड अभिनेता ईशान खट्टर के पिता और शाहिद कपूर के सौतेले पिता हैं। राजेश ने पहली शादी शहीद कपूर की माँ और अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम से की थी। इसके बाद रिश्ता नहीं चलने पर राजेश ने नीलिमा को तलाक देकर दूसरी शादी 2008 में वंदना के साथ कर ली थी। 

अपने फिर से पिता बनने के बाद अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि, "मेरे लिए 50 प्लस की उम्र में फिर से एक बार पिता बनना एक चुनौती के बराबर था। लेकिन इस श्रेणी में, मैं ना तो पहला ऐसा बाप हूँ और ना ही आखिरी जो इस उम्र में पिता बनते हैं।"

राजेश ने अपने करियर की शुरुआत मार्च से नवंबर 2018 तक चलें "बेपनाह" से की थी जिसमे वो एक लोकप्रिय चेहरा थे. इसमें उनके साथ हर्ष चोपड़ा और जेनिफर विंगेट ने मुख्य भूमिका निभाई थी।


कौन हैं ईशान खट्टर की सौतेली माँ 

ईशान खट्टर के पिता राजेश खट्टर की पत्नी और ईशान की माँ वंदना एक टेलीविजन अभिनेत्री है जो काफी मशक्कत के बाद माँ बनी हैं। इससे पहले वंदना के तीन गर्भपात हो चुके है और वो तीन बार IUI (अंतर्गर्भाशयी गर्भाधान) में भी विफल हो चुकी हैं। साथ ही तीन बार IVF (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) में विफलता और तीन बार सरोगेसी माँ बनने से वंचित रहने के बाद माँ बनने का सपना आखिर उनका पूरा हो ही गया। पिछले 11 वर्षों के बाद माँ बनने का सुख केवल एक वो ही महिला जानती है जिसने ये सब झेला हैं।

वंदना अपनी खुशी व्यक्त नहीं कर पा रही हैं लेकिन भगवान् ने आखिरकार उनकी सुन ली। उन्होंने उन जोड़ों के लिए एक प्रेरणा की किरण दिखाई है जो काफी मुश्किलों के बाद भी माँ नहीं बन पाती हैं। उन्होंने ऐसे जोड़ों के लिए संदेश दिया हैं कि ,"ऐसे जोड़ों को विश्वास बनाए रखें चाहिए और किसी भी हाल में आशा नहीं छोड़नी चाहिए। भगवान उनकी ज़रुर सुनेगा, बस कोशिश करते जाओ चाहे आपकी उम्र कुछ भी हो।”


राजेश और वंदना को मिली बधाइयाँ 

जैसे ही राजेश और वंदना के माँ बनने की खबर आई है, कई टेलीविजन अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों ने इंस्टाग्राम पर इस जोड़े को बधाइयाँ दी है और साथ ही अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। 

तनाज ईरानी ने लिखा, “बधाई हो। इस बच्चे को पाकर आपको वो हर खुशी मिले जो आपको मिलनी चाहिए। भगवान आपका और बच्चे का भला करे और मुझे यकीन है कि राजेश इस खुशी के बंडल को पाकर अपने आप को ओर अधिक जवान और सक्रिय महसूस करेंगे।" 

आशका गोराडिया ने लिखा," ये आश्चर्यजनक हैं!! आप इस ख़ुशी के लायक हैं!”

डेलनाज ईरानी ने लिखा,“ प्रिय आपको बधाई हो। आप लोगों के लिए बहुत-बहुत खुश हूँ। जल्द ही वनराज से मिलने आना होगा। ”

Comments

Trending