Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

नोकिया 7.2 स्मार्टफोन - (Daredevil) लॉन्च होगा IFA 2019 के इवेंट में

Nokia 7.2: हाल ही में Nokia 7.2 के नए रैम वेरिएंट की जानकारी सामने आई हैं। वैसे  तो नोकिया 7.2 का 6 जीबी रैम वेरिएंट गीकबेंच पर लिस्ट हो चुका है। अब समय हैं हैंडसेट के एक नए रैम वेरिएंट को लिस्ट किये जाने की 6 जीबी रैम वेरिएंट,  4 जीबी रैम वेरिएंट होगा। अगले महीने IFA 2019 का लांच हैं। Nokia कंपनी ने इस फोन को बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 expo में 5 सितंबर को पेश करने का विचार रखा हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस फ़ोन के साथ-साथ कंपनी अपने कुछ और मॉडल्स को जैसे मिड-रेंज फ़ोन में से Nokia 5.2 और एचएमडी ग्लोबल Nokia 6.2 को भी लॉन्च करेगी। हालांकि अभी तक कंपनी के अधिकारियों ने इस बारे में कोई जानकारी सांझा नहीं की है। 


नोकिया 7.2 (Nokia 7.2) स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन 

सूत्रों के अनुसारनोकिया 7.2 (Nokia 7.2) स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले, उसके डिज़ाइन और प्राइस के लीक होने की ख़बरें आ रही हैं। अगर बात करें तो ख़बरों की तो कुछ हद तक ये सच है और हम आपको उन्ही लीक ख़बरों के अनुसार Nokia 7.2 के स्पेसिफिकेशन्स से लेकर इसकी कीमत की जानकारी देते है। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने पुष्टि की है कि कंपनी अगले महीने IFA 2019 में नोकिया के फ़ोन लॉन्च का आयोजन करेगी। 


नोकिया 7.2 का कोडनैम 'Daredevil' है और इसे गीकबेंच पर 1.84 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ लिस्ट किया गया है। नोकिया 7.2 में किस चिप-सेट का इस्तेमाल किया जाएगा, इसके  बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई हैं। फोन को चलाने के लिए एन्ड्रॉयड पाई का उपयोग किया जाता हैं।  जब इस फ़ोन का सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट किया गया तो इसने सिंगल कोर टेस्ट में 1,597 और मल्टी-कोर टेस्ट में 5,204 स्कोर किया है। गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले नोकिया पावर यूजर( Nokia Power User) द्वारा देखा गया था।


अगर बात करें नोकिया 7.2 के चिपसेट की तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 660 या फिर स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट उपयोग किया जा सकता है। Nokia 7.2 को तीन कलर में पेश किया जायेगा  - आइस ब्लू, फॉरेस्ट ग्रीन और चारकोल ब्लैक। नोकिया 7.2 फ़ोन की लीक हुई तस्वीर से इसके हैंडसेट में वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन के होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं। नोकिया 7.2 के बारे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका डिस्प्ले एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ 6.3 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले हो सकता है।

नोकिया 7.2  के जब इतने सारे फीचर्स अलग है तो इसका कैमरा भी कुछ अलग ही होगा। जी हाँ, नोकिया 7.2 फोन के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे लगे होंगे जिन्हे सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में जगह मिलेगी। ट्रिपल रियर कैमरा कैमरा में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। वहीं दूसरा सेंसर 120-डिग्री वाइड-एंगल व्यू को सपोर्ट करता है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।अगर बात सिक्योरिटी की हो तो नोकिया 7.2 कैसे पीछे रह सकता हैं। इसके बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने की  संभावना व्यक्त की जा रही हैं और साथ ही एक 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के होने की भी संभावना है। इसके अलावा यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर पर पेश हो सकता है।3500 एमएएच की बैटरी वाला नोकिया 7.2 बहुत ही जानदार बताया जा रहा हैं। इसकी बैटरी क्वालकॉम क्विक चार्ज तकनीक को सपोर्ट करेगी। नोकिया 7.2 के दो वेरिएंट हो सकते हैं, 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज। इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 18,000 से Rs 20,000 तक के बीच हो सकती है। 

Comments

Trending