Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

सोनम कपूर ट्रोल हुईं, कश्मीर पर दिया विवादित बयान

हाल ही में मोदी सरकार ने "आर्टिकल 370" और "35A" को लेकर कुछ ऐसी ऐसे फ़ैसले लिए थे जिनकी वजह से जम्मू एंड कश्मीर एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा बना हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत के संविधान में आर्टिकल 35A को तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने एक आदेश पारित करके जोड़ा था जबकि भारतीय संविधान  के आर्टिकल 370 को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने जम्मू कश्मीर के महाराजा हरी सिंह साथ एक समझौते के बाद जोड़ा था। ये "आर्टिकल 370" और "35A" से जम्मू और कश्मीर के लोगों को विशेष प्रकार के अधिकार और सुविधाएँ देते हैं जो कि भारत के अन्य राज्यों के नागरिकों को मिले हुए अधिकारों और सुविधाओं से अलग थी। 


"आर्टिकल 370" और "35A"  के सुर्खियों में आने की वजह से कई राजनीतिक पार्टियों, ओप्पोसिशन पार्टियों और बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज़ ने इसको लेकर अपना -पाना मत रखा। कई सेलिब्रिटीज ने इसको लेकर ख़ुशी जाहिर की तो  सेलिब्रिटी इस बात से ना खुश थे। सभी सेलिब्रिटीज ने इस मुद्दे को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएँ जाहिर की। 



कश्मीर पर दिया विवादित बयान

इसी प्रकार अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर (Sonam kapoor)  ने भी "आर्टिकल 370" और "35A" पर अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर की। लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके इस बयान पर बवाल हो जायेगा। अपने कश्मीर पर दिए विवादित बयान की वजह से सोनम कपूर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं। 


सोनम कपूर ट्रोल हुईं

दरअसल सोनम ने हाल ही में "बीबीसी एशियन नेटवर्क" को एक इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने "आर्टिकल 370" और "35A"  पर एक बयान दिया। ये बयान विवाद का विषय बन गया और उन्हें ट्रोल होना पड़ रहा हैं। 

इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए सोनम ने कहा, "मुझे लगता है कि अभी चुप रहना बेहतर होगा और इसे बीत जाने दें क्योंकि यह भी बीत जाएगा। हमारा देश 70 साल पहले एक ही देश हुआ करता था। अगर आज के समय की बात करें तो हमारे देश में राजनीति फैल गई है। ये बहुत ही निराशाजनक बात है।"


सोनम ने अपनी बात रखते हुए यह भी बताया कि उन्हें कश्मीर में 'धारा 370" हटाए जाने के बारे में उन्हे ज्यादा कुछ पता नहीं है। सोनम के इस बयान के ट्वीट होते ही सोशल मीडिया यूजर्स भड़क उठें और उन्होंने सोनम को ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

कुछ यूजर्स तो उन्हे देश छोड़ने की भी सलाह देने लगे। वहीं कुछ यूजर्स कहते हैं कि "आप इस काबिल नहीं हैं कि आप इस तरह का कोई भी बयान दें"। लोगों ने सोनम को यह भी कहा कि "सोनम के दिमाग में भी कुछ कमी है"। 

हालाँकि सोनम ने भी अपना बचाव करते हुए उन लोगों को शांत रहने की सलाह दी जो उन्हें ट्रोल कर रहे थे। सोनम ने अपने ट्रोल करने वालों के लिए भी ट्वीट कर लिखा" दोस्तों शांत हो जाओ, किसी की बातों पर उल्टे सीधे कमेंट करना और किसी को गलत ठहराना ठीक नहीं है"। उन्होंने यह भी कहा कि,"अगर आप आर्टिस्ट हैं तो आप ये जरूर चाहेंगे कि लोग आपको सुनें।"

Comments

Trending