Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Science & Tech

Avengers Endgame ने Avatar को कमाई के मामले में पछाड़ कर विश्व का बड़ा रिकॉर्ड तोडा

मनोरंजन की दुनिया में हॉलीवुड के बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई कई फिल्मों बहुत ऐतिहासिक रिकॉर्ड को पछाड़ कर रख दिया है। ऐसा काफी लंबे समय से होता आया है और आज भी हो रहा है।  हॉलीवुड की बड़ी फिल्में हॉलीवुड पर्दे पर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के पर्दे पर भी अपना कमाल दिखाती हैं। ऐसे में Avatar जो विश्व के रुपए ले पर्दे पर कमाई के सभी ऐतिहासिक रिकार्ड तो चुकी है। कमाई के ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ने में काफी लंबे समय से पहले स्थान पर बनी हुई अवतार फर्म को अब पहले स्थान से गिरा देने वाली मूवी विश्व के पहले पर्दे पर अपना कमाल दिखा चुकी है।  जी हां दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छाई हुई फिल्म Avengers Endgame ने यह कमाल कर दिखाया है। 

रूसो ब्रदर्स ने की डायरेक्ट

रुसो ब्रदर्स द्वारा बनाई गई अवेंजर्स एंडगेम ने जेम्स कैमरून की नंबर वन पर आने वाली फिल्म अवतार को कमाई के मामले में पछाड़ कर रख दिया है। 2009 में रिलीज हुई अवतार फिल्म ने लगातार 10 साल तक मनोरंजन की दुनिया में वैश्विक स्तर पर अपनी ताबड़तोड़ कमाई से पहला स्थान बनाए रखा। परंतु अवेंजर्स एंडगेम ने रुपहले परदे पर आने के 3 महीने बाद ही 2.79 बिलियन का कलेक्शन करते हुए अवतार मूवी को पहले स्थान से गिरा कर दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

सुपर हीरोज़ की है भरमार

अवेंजर्स एंडगेम एक ऐसी फिल्म है जो डिज्नी के मशहूर कैरेक्टर्स थैनोस और सुपरहीरोज के धमाकेदार प्रदर्शन का प्रतीक है। 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Iron Man), क्रिस इवान्स (Captain America), मार्क रूफैलो (Hulk), क्रिस हेम्सवर्थ (Thor), स्कारलेट योहानसन (Black Widow), जेरेमी रेनर (Hawk Eye), पॉल रूड (Ant Man), ब्री लार्सन (Captain America), और जोश ब्रोलिन (Thanos) जैसे अनगिनत महारथी लीड रोल में नजर आए हैं। 

4 भाषाओं में हुई रिलीज़

अवेंजर्स एंडगेम पूरी दुनिया भर में लगभग 4 भाषाओं के डेब्यू में रिलीज की गई जिसमें इंग्लिश हिंदी तेलुगु और तमिल शामिल है। दुनिया भर में मनोरंजन के रुपहले पर्दे पर 2.79 बिलियन अर्थात भारतीय करेंसी के अनुसार 19,210 करोड़ रुपए किस जबरदस्त कलेक्शन के साथ ही दुनिया भर के सभी ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एवेंजर्स एंडगेम केरल इसमें थोड़ा और ट्विस्ट लाया गया और इस मूवी को बीते 20 जून को दोबारा पोस्ट क्रेडिट सर्प्राइज के साथ रिलीज किया गया था, जिसके जरिए फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में और भी बढ़त हुई थी। 

फिल्म हुई री-रिलीज

 दर्शकों में ऐसी हॉलीवुड और disney मूवीस के लिए पहले से ही उत्साह रहता है। जबकि इसके री-रिलीज से दर्शकों का उत्साह कहीं अधिक बढ़ गया। इसके री-रिलीज सिकव्ल में हल्क के सीक्वेंस, स्टैन-ली ट्रिब्यूट और पोस्ट क्रेडिट सीन्स मैं दर्शकों का दिल पूरी तरह मोह लिया। दर्शकों का उत्साह यही खत्म नहीं हुआ क्योंकि इस फिल्म में स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम और पहली फिल्म के कुछ डिलीट सीन्स भी डाले गए। यह फिल्म चीन देश में 24 अप्रैल के दिन रिलीज हुई शक्ति भारत और अमेरिका में 26 अप्रैल को यह फिल्म रुपहले पर्दे पर देखने को मिली। 

भारत में भी मचाया धमाल

भारत देश में इस फिल्म को बेहद पसंद किया गया और फिल्म के रिलीज होते ही लगभग 300 करोड़ की कमाई इस फिल्म ने भारत देश के जरिए प्राप्त की है। दर्शकों का इस फिल्म के प्रति उत्साह और रुझान देखने के बाद फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने दर्शकों को तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है। दर्शको द्वारा ऐसा बताया गया है कि इस फिल्म में एक्शन सींस के साथ-साथ इमोशनल सीन भी जोड़ें गए हैं जिसकी वजह से यह सब दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है। हालांकि फिल्म के रिलीज होने से ठीक 1 दिन पहले यह फिल्म लीक हो गई थी परंतु इस बात से भी दर्शकों पर कोई खासा असर नहीं दिखा। 

24 घण्टे चला शो

 दर्शकों के बीच देखे जाने वाले उत्साह के बाद इस फिल्म को लगातार रुपहले पर्दे पर चलाया गया। फिल्म की बुकिंग पहले से ही हाउसफुल रहने लगी और लगातार एक हफ्ते फिल्म की बुक होने लगी। दर्शकों के इस उत्साह को देखते हुए सिनेमाघरों ने फिल्म प्रसारित करने का समय सुबह 7:00 बजे से लेकर रात को 11:00 बजे तक कर दिया। जिसके बाद फिल्म का प्रसारण लगातार 24 घंटे तक चलने लगा। फिल्म के लीक होने की वजह से दर्शक भले ही छठ गए थे परंतु जब फिल्म को रि-रिलीज किया गया उसके बाद तो मानो जैसे मुर्दे में भी जान पड़ गई। भारतीय दर्शकों ने भी लगातार उस पर उनको सराहा और दर्शकों ने फिल्म को देखने के लिए घंटों वेटिंग लिस्ट में खड़े रहकर इंतजार किया। 

भारत के रुपहले पर्दे पर ऐसी फिल्म लोगों को देखने के लिए नहीं मिली इसलिए इस फिल्म का इतना अच्छा रिस्पॉन्स भारत के दर्शकों की बीच देखने को मिला। 

Comments

Trending