Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

IFFM अवार्ड 2019 में आमने सामने होंगी फिल्म अंधाधुन और गली बॉय

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड 2019 (IFFM AWARD) के लिए लोग और कई कलाकार बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। इस फेस्टिवल में 2019 की तीन टॉप रेटेड फिल्म आमने सामने होंगी। श्रीराम राघवन (Sriram Raghavan)की मशहूर फिल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun), जोया अख्तर (joya Akhtar) की 'गली बॉय' (gully boy) और रीमा दास (Rima Das) की 'बुलबुल कैन सिंग' अवार्ड के लिए आमने सामने होंगी जो इस अवार्ड के लिए कई कटेगरी में दावेदार मालूम होती हैं।

सूची में नामांकित हुए हैं ये बड़े अभिनेता

अवार्ड लिस्ट के लिए दावेदार कई अभिनेता और अभिनेत्री को सूची में शामिल किया गया है। बता दें कि तब्बू, नीना गुप्ता, अलिया भट्ट, रितुपर्णा सेन गुप्ता, जगमीत देवा ल्हामो और जरीफा वाहिद फिल्म अंधाधुन, बधाई हो, गली बॉय, आहा रे, चुस्किट, और भोगा खिरकी के लिए नामांकित किए गए हैं। वहीं, अभिनेताओं में आयुष्मान खुराना, रणवीर सिंह, विजय सेतुपति, मनोज वाजपेई, अमिताभ बच्चन, विक्की कौशल और नामदेव गौराव फिल्म अन्धाधुन, गली बॉय, सुपर डीलक्स, भोषले, बदला, उड़ी द सर्जिकल स्ट्राइक, और नामदेव भाऊ के लिए नामांकित किए गए हैं।

अभिनेत्रियों में बताए गए नाम के बीच टक्कर रहेगा जबकि, अभिनेताओं में सबसे बड़ा टक्कर आयुष्मान खुराना और रणवीर सिंह के बीच देखने को मिल सकता है।

इस दिन दिया जाएगा अवार्ड

अवार्ड 8 अगस्त को palais theater के एनुअल सेरेमनी में दिया जाएगा। विजेताओं की लिस्ट पहले ही तैयार कर ली जाएगी और 8 अगस्त को नॉमिनेशन के साथ अवार्ड भी दिया जाएगा।

जूरी मेम्बर में जिल बिलकॉक (jil bilcock), फ्रेड शेप्सी (Fred Schepisi), विक्टोरिया हिल (Victoria Hil), और विन्स कोलोसिम (Vince Colosimo) शामिल हैं।

शाहरुख खान होंगे चीफ गेस्ट

इस महोत्सव में शाहरुख खान को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया है। आप सोच रहे होंगे की इन्हें इतने बड़े सम्मान के साथ क्यों बुलाया गया है तो बता दें कि शाहरुख़ खान की एक योजना मीर फाउंडेशन है जिसे वे बहुत ज्यादा सपोर्ट करते हैं। इस योजना के तहत वे महिलाओं के भले का कार्य करते हैं। इस योजना के तहत शाहरुख़ उन महिलाओं की सर्जरी भी करा चुके हैं जो एसिड अटैक का शिकार हो चुकी थीं।

उनके इसी सद्भाव के चलते महोत्सव में शाहरुख खान को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया है। शाहरुख़ खान को इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय द्वारा ला ऑफ़ डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित भी किया जाएगा।

इस विषय पर शाहरुख़ ने बयान देते हुए यह कहा कि यह उनके लिए गौरव की बात है। आपको बता दें कि इसके पहले भी शाहरुख खान को कई अवार्ड मिल चुके हैं। शाहरुख द्वारा एसिड पीड़ितों की मदद करने पर इन्हें 2018 में क्रिस्टल अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड शाहरुख़ को 2018 डेविस में आयोजित एक वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में दिया गया था।

कर रहे हैं इन्तजार 

इस अवार्ड से जुड़े सभी लोग और दर्शक इसका बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। दर्शकों की माने तो मुकाबला आयुष्मान खुराना, बिकी कौशल और रणवीर सिंह के बीच ज्यादा देखने को मिलेगा।

Comments

Trending