Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे की सो पॉजिटिव आवाज के बाद इन्स्टाग्राम ने लांच किया एंटी-बुलिंग फीचर

सोशल मीडिया दिवस (30 जून) को भारतीय अभिनेत्री अनन्या पांडे ने बुलिंग के खिलाफ एक आवाज उठाई| यह आवाज उन लोगों के लिए हैजिन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में उनके कमजोर होने का फायदा उठाकर डराया धमकाया जाता है। अनन्या पांडे की छोटी सी इस शुरुआत को कई बड़ी सफलताएं हाथ लगी हैं। इंस्टाग्राम जैसा बड़ा सोशल प्लेटफॉर्म अनन्या पांडे के ठोस फैसले के समर्थन में खड़ा हुआ है। 

Ananya panday

 You Might Also Like: जबरिया जोड़ी पहला गाना आज होगा रिलीज, पैपी धुन है खास

You Might Also Like: बन्दूक थामे कंगना की अगली फिल्म धाकड़ का पोस्टर हुआ जारी, फैन्स के उड़ गए होश

 You Might Also Like: जबरिया जोड़ी पहला गाना आज होगा रिलीज, पैपी धुन है खास

सो पॉजिटिव 

सोशल मीडिया डे के दिन अनन्या पांडे ने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट डाली थीजिसमें सोशल मीडिया बुलिंग से लड़ने के लिए एक ठोस कदम उठाने का आग्रह किया गया था। अनन्या ने 'सो पॉजिटिवफ़ोटो पोस्ट किया और कैप्शन दिया "सोशल मीडिया दिवस पर हम सभी 'सो पॉजिटिवहोने का प्रयास करते हैं"। अनन्या के इस सोच से प्रभावित होकर इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफार्म पर होने वाले बुलिंग को रोकने के लिएएक रिपोर्ट फीचर लांच किया है। इस फीचर की माध्यम से ऑनलाइन प्रताड़ित किया जाने वाला हर व्यक्ति दोषी को रिपोर्ट कर सकता है। 

देशभर से मिली सराहना

अनन्या पांडे के इस खास कदम को पूरे देश भर में सराहा जा रहा है। अनन्या के फैंस भी अब उनका पूरा समर्थन कर रहे हैं और ऑनलाइन बुलिंग के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इंस्टाग्राम  के अलावा और कई बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने भी अनन्या के इस कदम को सराहा है। 

आज इंस्टाग्राम के अधिकारिक हैंडल ने लांच हुए 'रिपोर्ट फीचरकी घोषणा की और कहा, "हम सभी जानते हैं कि बुलिंग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स में कितना बड़ा चैलेंज है। खासकर ऑनलाइन बुलिंग का सामना युवा पीढ़ी कर रही है। बुलिंग को रोकने के लिए हम पूरी तरह से बंधे हुए हैं और इंस्टाग्राम पर ऐसी हरकतों को रोकने के लिए ठोस कदम उठा सकते हैंआज हम बुलिंग के खिलाफ एक सशक्त फीचर लॉन्च कर रहे हैं"।

होगी एक बड़ी चुनौती

डिजिटल बुलिंग के कई सारे मामले सामने आते रहते हैंलेकिन इन्हें कोई रोकने का प्रयास नहीं करता। अनन्या पांडे की शुरुआत आज कई लोगों के लिए एक चुनौती बन गई हैजिसे अवश्य पूरा करना चाहिए। इस पहल की शुरुआत करते वक्त अनन्या पांडे ने जो सोचा थाइंस्टाग्राम ने उनकी सोच को सच में बदल दिया। 

पहले मिलेगी वार्निंग

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति कुछ ऐसी टिप्पणी शेयर करने जा रहा है जिससे किसी दूसरे को आपत्ति हो सकती है या उसे ठेस पहुंच सकती हैतो उस टिप्पणी को शेयर करने से पहले इंस्टाग्राम एक वार्निंग देगा। इस वार्निंग को देख कर व्यक्ति अपने पोस्ट को दुबारा पढ़ने की कोशिश करेगा और अगर वाकई पोस्ट में गलतियां हैं तो वह पोस्ट डिलीट कर सकता है। 

रेस्ट्रिक्ट फीचर भी होगा लांच 

इंस्टाग्राम आने वाले समय में एक रेस्ट्रिक्ट फीचर भी लॉन्च करने जा रहा है। अगर आपने कोई आपत्तिजनक टिप्पणी या फिर पोस्ट की है तो यह फीचर आपकी पोस्ट को केवल आप तक ही सीमित रखेगा। मतलब की लोग आपकी पोस्ट को नहीं देख पाएंगे। इंस्टाग्राम के द्वारा यह फीचर जल्द ही लांच होने वाला है। अगर अन्य यूज़र आपकी रिस्ट्रिक्टेड पोस्ट को अप्रूव कर देते हैं तभी वह आपकी पोस्ट देख पाएंगे।

You Might Also Like: बन्दूक थामे कंगना की अगली फिल्म धाकड़ का पोस्टर हुआ जारी, फैन्स के उड़ गए होश

 You Might Also Like: जबरिया जोड़ी पहला गाना आज होगा रिलीज, पैपी धुन है खास

Comments

Trending