Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

ये हैं बॉलीवुड के वो 5 एक्टर्स जो हैं क्रिकेट के बहुत बड़े फैन्स

भारत में क्रिकेट को लोग बहुत पसंद करते हैं. फिर चाहे फिल्मी सितारें हों या आम लोग, क्रिकेट की बात आते ही सबमें एक जैसा ही जोश नजर आता है. क्रिकेट और सिनेमा देश के लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं और दोनों ही एक दूसरे से गहराई से जुड़े हुए हैं. केवल आम लोग ही नहीं, ऐसे कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जो क्रिकेट के काफी बड़े फैन्स हैं और अलग अलग तरीके वो इसे जाहिर भी करते हैं. 

इस सूची में वैसे तो बहुत से बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल है लेकिन आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको ऐसे 5 बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जो क्रिकेट के बेहद बड़े फैन और फॉलोअर हैं. 

  1. शाहरूख खान


शाहरुख खान क्रिकेट को कितना फॉलो करते हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है. शाहरुख क्रिकेट के अपने प्यार को अगले स्तर पर ले गए जब उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में हिस्सेदारी खरीदी. उन्होंने सीपीएल टीम त्रिनबागो 

नाइट राइडर्स का एक हिस्सा खरीदने के बाद क्रिकेट की दुनिया में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया.

आईपीएल में अपनी टीम को जिताने के लिए वह उत्साहपूर्वक अपनी टीम का सपोर्ट करते हुए बहुत बार नजर आए हैं. यहां तक कि अपनी टीम की जीत के लिए वह कई बार अंधविश्वासों को भी मानते हुए दिखे हैं. शाहरुख का खेल के प्रति ये प्यार नया नहीं है. अगर आप शाहरुख खान के बेहद बड़े फैन हैं तो आप यह जानते होंगे कि वह अपनी कॉलेज की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 

  1. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन एक उत्साही क्रिकेट प्रशंसक हैं और कभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चीयर करने का अवसर नहीं छोड़ते. खेल में उनकी रुचि को उनके ट्वीट्स के माध्यम से देखा जा सकता है क्योंकि वह खेल को काफी करीब से देखते हैं. 

वैसे तो अमिताभ बच्चन सभी खेलों को लेकर हमेशा ट्वीट करते हैं लेकिन क्रिकेट में वह अधिक दिलचस्पी रखते हैं.

कहा जाता है कि बीते दिनों में वह अपने बिजी शेड्यूल में से समय निकाल कर क्रिकेट खेला करते थे और वह सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे क्रिकेटर्स के साथ अच्छे संबंध सांझा करते हैं. 

  1. सलमान खान

सलमान खान भी क्रिकेट के बेहद बड़े फैन हैं. वह कई बड़े टूर्नामेंट का अनुसरण करते हैं जहां भारतीय टीम भाग लेती है. क्रिकेट और क्रिकेटरों के साथ उनका जुड़ाव इंडस्ट्री में बेहद प्रसिद्ध है.

वास्तव में, उनके पिता, लेखक, सलीम खान चाहते थे कि अभिनेता बड़े होने पर एक क्रिकेटर बने. यह भी कहा जाता है कि उनके क्रिकेट के दीवाने पिता ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी से सलमान खान को क्रिकेट सिखाने के लिए मदद मांगी थी. लेकिन, दुर्भाग्यवश, सलमान की निर्धारित प्रकृति ने उन्हें खेल को गंभीरता से लेने की अनुमति नहीं दी. 

  1. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार अपनी फिल्म के सेट पर भी क्रिकेट मैच देखने से बचते नजर आते हैं। यह एक बार अफवाह थी कि अभिनेता ने टीवी सेट की व्यवस्था की थी ताकि कोई भी 2015 क्रिकेट विश्व कप को याद न करे।

अक्षय कुमार भी क्रिकेट के बड़े फैन माने जाते हैं और कहा जाता है कि वह अपनी फिल्मों के सेट पर भी क्रिकेट मैच देखा करते हैं. 2015 में हुए विश्व कप के दौरान ऐसी अफवाह भी सुनने में आई थी कि उन्होंने अपनी फिल्म के सेट पर टीवी की व्यवस्था की थी ताकि 2015 में हुए विश्व कप का कोई भी मैच मिस न हो. 

यहां आपको बता दें, अक्षय कुमार फिल्म पटियाला हाउस में काम कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने भारतीय ब्रिटिश क्रिकेटर की भूमिका निभाई है. जो अपने परिवार को अपनी क्रिकेट महत्वकांक्षाओं के बारे में समझाने के लिए संघर्ष किया है. 

  1. जूही चावला

जूही चावला का खेल को लेकर झुकाव के बारे में लोग तब तक नहीं जानते थे जब तक वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंप में शामिल नहीं हुई. जूही आईपीएल के दौरान अपने पति और शाहरुख खान के साथ इस टीम की सह मालिक थीं. कैरेबियन 

प्रीमियर लीग की फ्रैंचाइज़ी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स में भी उनका दांव था. जूही चावला, 90 के दशक की प्रमुख बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं, एक उत्सुक क्रिकेट प्रेमी हैं.  

Comments

Trending