File not found
INSPIRATION

14 मई को रात 8.15 पर लॉन्च होगा वनप्लस 7 प्रो, यहां पढ़ें सारी जानकारी

वनप्लस का नया स्मार्टफोन बस एक दिन बाद यानी 14 मई को लॉन्च होने वाला है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता इस फोन के लॉन्च से इस साल की सबसे बड़ी घोषणा की तैयारी कर रहे हैं. इस साल सबसे अधिक चर्चा में रहे स्मार्ट फोन वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो ही हैं.

हालांकि, वनप्लस 7 पिछले साल के वनप्लस 6 और 6 टी का अपडेटिड वर्जन और कई तरह से बेहतर है लेकिन वनप्लस 7 प्रो वनप्लस का अब तक का सबसे प्रीमियम ऑफर होगा और इसे सीधे सैमसंग गैलेक्सी एस 10, हुआवेई जैसे स्मार्टफोन उद्योग के बेहतरी फोन्स के सामने पेश किया जाएगा. वनप्लस ने इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ डीटेल्स साझां किए हैं लेकिन इसके अलावा कुछ अफवाहों के बारे में भी पुष्टि की गई है तो चलिए बिना ज्यादा वक्त लिए आपको वनप्लस 7 प्रो की लॉन्चिंग के बारे में सारी डीटेल्स देते हैं.

लाइव स्ट्रीम और लॉन्च डिटेल्स

वनप्लस उपकरणों के 2019 लाइन-अप का 14 मई को रात 8:15 बजे बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में अनावरण किया जाएगा. वनप्लस को समर्पित माइक्रोसाइट पर भी इसी समय में लाइव स्ट्रीम शुरू होगा. आप इसे कंपनी के फेसबुक और यूट्यूब हैंडल पर भी आसानी से देख सकते हैं.

उपलब्धता

वनप्लस 7 प्रो के लिए प्री-ऑर्डर 3 मई को दोपहर 12 बजे शुरू हो गए थे और 7 मई को 11:59 बजे खत्म हो गए थे. इसकी सेल अमेजन के साथ, वनप्लस 7 पर की गई थी. वनप्लस ने ऑफलाइन उपलब्धता के लिए क्रोमा और रिलायंस डिजिटल के साथ टाइअप किया है और स्मार्टफोन उनके आउटलेट्स के साथ-साथ OnePlus सेंटर्स पर भी उपलब्ध होंगे. हालांकि कंपनी ने उपकरणों की उपलब्धता की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन इस महीने स्मार्टफोन के बिक्री शुरू की जाने की उम्मीद है.

OnePlus ने "Guess The Specs" नाम से एक ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू की है, जिसमें प्रशंसकों को अमेजन के माइक्रोसाइट पर स्मार्टफोन के विनिर्देशों (कैमरा रिज़ॉल्यूशन, रैम, प्रोसेसर और बैटरी क्षमता) का अनुमान लगाना होगा. OnePlus ने प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए OnePlus 7 Pro सहित मुफ्त उपहार देने का वादा किया है.

सुविधाएँ (OnePlus द्वारा पुष्टि की गई)

वनप्लस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने कई टीजर में इस बात की पुष्टि की है कि वनप्लस 7 प्रो नॉच-लेस, HDR10 + AMOLED डिस्प्ले, UFS3.0 फ्लैश स्टोरेज, एक पॉप-अप फ्रंट फेसिंग कैमरा और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा. OnePlus ने इनमें से विशिष्टताओं का उल्लेख नहीं किया है. इसके अलावा, कंपनी ने अपने ऑनलाइन पोस्ट और टीजर में वनप्लस 7 के बारे में ज्यादा बात नहीं की है.

अफवाहें

वनप्लस 7 प्रो ने सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,526 और 11,101 के स्कोर के साथ गीकबेंच लिस्टिंग में अपनी जगह बनाई है. स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC और 12GB रैम के साथ कोडनेम OnePlus GM1917 के तहत सूचीबद्ध किया गया है.

SlashLeaks ने एक ट्वीट में वनप्लस 7 प्रो के पूर्ण विनिर्देशों को पोस्ट किया. इसके अनुसार, यह स्मार्टफोन 6.67-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा जिसमें 90Hz की दर और तीन गीबी रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन हैं जो अधिकतम 12GB / 256GB है. इसका पिछला कैमरा 48MP + 16MP + 8MP मेगापिक्सल्स के साथ आएगा और आगे का कैमरा 16MP और 18MP सेंसर में क्रमशः वाइड एंगल और टेलीफोटो लेंस के साथ होगा. सामने की ओर पॉप-अप में 16MP का कैमरा है. फोन 4,000mAh की बैटरी से लैस है.

लीकस्टर ईशान अग्रवाल के अनुसार, वनप्लस 7 प्रो की कीमतें, 6 जीबी / 128 जीबी कॉन्फ़िगरेशन के लिए 49,999 से शुरू होंगी. 8GB / 256GB और 12GB / 256GB वेरिएंट की कीमत क्रमशः 52,999 और 57,999 होने की उम्मीद है. डिवाइस "नेबुला ब्लू" और "मिरर ग्रे" रंग के विकल्पों में आएगा.