Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

गर्लफ्रेंड से शादी करने की सोच रहे हैं तो जरूर कर लें ये काम - If you are thinking of marrying girlfriends then definitely do this work

ऐसा जरूरी नहीं है कि प्यार में जुदाई ही हो या फिर आप अपनी गर्लफ्रेंड से शादी न कर सकें. यदि हम सेलेब्स की ही बात करें तो बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने लव मैरिज की है और उनकी शादी सफल भी हुई है. इनमें विराट कोहली, रणवीर सिंह, सोनम कपूर जैसे कई सितारों के नाम शामिल हैं. इन सब ही कलाकारों ने अपनी गर्लफ्रेंड या अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी की है और इनकी खासियत एक दूसरे के साथ इनकी बॉन्डिंग और अंडरस्टेंडिंग है और अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने की सोच रहे हैं तो उसकी अच्छी और बुरी आदतों पर जरूर ध्यान दें. तो चलिए आपको कुछ ऐसी बाते बताते हैं जिनपर आपको शादी से पहले जरूर ध्यान देना चाहिए.

You Might Also Like: प्यार में हो जाता है वजन कम !

जब कमिटमेंट से कतराए

यदि आपकी गर्लफ्रेंड शादी के विचार पर एक्साइटेड नहीं दिखती और ठंडी प्रतिक्रिया देती हैं तो यह आपके लिए पहला संकेत है कि शायद आप दोनों की जोड़ी ठीक नहीं रहेगी. वह लड़की जो आपके साथ पूरा जीवन बिताना चाहेगी वह सिर्फ इस विचार से ही खुश हो जाएगी कि आप दोनों शादी करने वाले हैं और यदि आपकी गर्लफ्रेंड के विचार नहीं मिलते हैं तो यह भविष्य में होने वाली संभावित समस्याओं का एक लक्षण हो सकता है.

आपकी लाइफस्टाइल ना हो पसंद

हालांकि, कई बारे अपने पार्टनर को लेकर पोजेसिव होना अच्छी बात होती है लेकिन अगर आपके पार्टनर को आपकी जीवनशैली को लेकर जलन होने लगे तो यह भी आपकी जिंदगी के खुशनुमा सफर के सपने को ग्रहण लगा सकता है. अगर आपकी गर्लफ्रेंड हर वक्त आपसे फोन करके पूछती है कि आप क्या कर रहे हैं, किसके साथ हैं आदि तो शादी के बाद आपकी यह समस्या अधिक बढ़ सकती है. माना कि यह प्यार दिखाने और जताने का तरीका होता है लेकिन साथ ही यह असुरक्षित महसूस करने के भी संकेंत देते हैं. कुल मिलाकर यह संकेत आपके भविष्य की एक तस्वीर सामने रखने की कोशिश करते हैं.

गर्लफ्रेंड से रहती हो मतभेद

हर एक व्यक्ति अपनी भावी पत्नी के साथ सेक्स फंतासी के बारे में सोचते हैं लेकिन कई बार चीजें वैसी नहीं होती जैसा आप सोचते हैं. अगर आपकी गर्लफ्रेंड की राय इस मामले में आपसे काफी अलग है तो यह भी भविष्य के लिए संकेत है. सेक्स किसी भी शादीशुदा व्यक्ति की जिंदगी का अहम हिस्सा होता है और इसके बिना शादीशुदा जिंदगी का सही ढंग से चल पाना भी लगभग नामुमकिन होता है. इस कारण इस मुद्दे पर दोनों के बीच आपसी सहमति होना काफी आवश्यक है.

You Might Also Like: सेक्स क्षमता को बढ़ाने और यौन संबंधी बीमारियों के लिए यह आयुर्वेदिक औषधीयां हैं फायदेमंद

दोस्तों और रिश्तेदारों को अधिक महत्व न देना

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपको, आपके दोस्तों और रिश्तेदारों से अलगर करने की कोशिश करती है तो इस बात की संभावना रहती है कि शादी के बाद इस चीज को लेकर आपकी पत्नी का बर्ताव अधिक उग्र हो जाएगा. एक अच्छा साथी आपके सभी दोस्त और परिवार के सदस्यों को स्वीकार करता है. भले ही वो कितना भी परेशान करने वालें क्यों न हो.

प्यार में किसी तरह का सौदा नहीं

यदि आपकी गर्लफ्रेंड लगातार आपके लुक, आपके बर्ताव और आपकी चारित्रिक कमियों पर ताना मारती रहती है तो इस बात की आशंका बढ़ जाती है कि शादि के बाद वह अपनी इस आदत को नहीं छोड़ेगी. एक अच्छा साथी वो ही होता है जो आपको उसी रूप में पसंद करता है जिस तरह आप उसे मिलते हैं. अगर उसकी आपकी आदत बदलने की कोशिश परेशान करने लगी है तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड से शादी के फैसले पर एक बार फिर विचार करने की आवश्यकता है क्योंकि शादी के बाद आप इस तरह की समस्याओं में इजाफा होते हुए देख सकते हैं.

बच्चों के प्रति रवैया

अगर आपकी गर्लफ्रेंड बच्चों के प्रति अच्छा व्यव्हार नहीं रखती और उनसे जल्दी परेशान हो जाती है. तो आपको इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि शादी के बाद भी यदि आपकी पार्टर्नर का ऐसा ही रवैया रहता है तो आपका भविष्य संकट में पड़ सकता है. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि उसे आपके माता पिता से किसी तरह की परेशानी न हो और वह उन्हें अपने माता पिता जितना ही सम्मान दे.

अगर आपके पार्टनर की भी ऐसी ही आदते हैं तो आपका भविष्य भी खतरे में पड़ सकता है. ऐसे में यदि आप अच्छी शादीशुदा जिंदगी जीना चाहते हैं तो अच्छाइयों के साथ साथ इन बुराइयों पर भी अवश्यय ध्यान दें.

You Might Also Like: इनके प्यार ने कभी उम्र के फासले को नहीं देखा

Comments

Trending