Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

केंसर की जंग लड़ कर लौटे इरफान खान, एयरपोर्ट पर इस अंदाज में आए नजर

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान अपनी दमदार एक्टिंग और आवाज के लिए बेहद मशहूर हैं. इंडस्ट्री में उनके कई फैन्स हैं जो उनकी फिल्मों को काफी पसंद करते हैं. फिल्मों में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिलता है लेकिन असल में वह बेहद ही नर्म दिल और अच्छे इंसान हैं. इरफान खान हाल ही में केंसर से अपनी जंग लड़कर भारत लौटे हैं.

भारत आते ही जब उन्हें एयरपोर्ट पर स्पोट किया गया तो वह मास्क लगाए नजर आए. हालांकि, उन्होंने कैमरा देखते ही अपना मास्क उतार लिया और पेपाराजी के लिए पोज भी किया. इरफान की ये फ्रेश पिक्स सामने आते ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी होने लगी हैं. आपको बता दें कि इरफान खान लगभग 10 महीने बाद भारत लौटे हैं.

गौरतलब है कि उन्होंने पिछले साल मई में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ओपन लेटर लिखते हुए अपनी बीमारी के बारे में फैन्स को बताया था. जिसके बाद से वह लंदन में अपना इलाज करा रहे थे. अपनी इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि उन्हें नहीं मालुम की इसका अंजाम क्या होगा और आने वाले वक्त में जिंदगी उन्हें कहां ले जाएगी.

अपने पत्र में इरफान खान ने लिखा था, 'कुछ महीने पहले अचानक मुझे पता चला कि मैं न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर से जूझ रहा हूं, मेरी शब्‍दावली के लिए यह एक नया शब्‍द था, इसके बारे में जानकारी लेने पर मुझे पता चला कि यह एक दुर्लभ बीमारी है और इसपर अधिक शोध नहीं हुए हैं. अभी तक मैं एक बेहद अलग खेल का हिस्‍सा था. मैं एक तेज दौड़ती ट्रेन पर सवार था, मेरे सपने थे, योजनाएं थीं, अकांक्षाएं थीं और मैं पूरी तरह इस सब में बिजी था. तभी ऐसा लगा जैसे किसी ने मेरे कंथे पर हाथ रखते हुए मुझे रोका. वह टीटी था: ' उसने मुझे कहा, आपका स्‍टेशन आने वाला है. कृपया नीचे उतर जाएं.' मैं परेशान हो गया, 'नहीं-नहीं मेरा स्‍टेशन अभी नहीं आया है.' तो उसने कहा, 'नहीं, आपका सफर यहीं तक था. कभी-कभी यह सफर ऐसे ही खत्‍म होता है.'

हालांकि, अब इरफान खान अपने इस कैंसर की जंग को जीत कर भारत लौट चुके हैं और वह जल्द ही अपनी नई फिल्म की शूटिंग भी शुरू करने वाले हैं. आपको बता दें, इरफान जल्द ही फिल्म हिंदी मीडियम 2 में नजर आएंगे. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर तिगमांशु धूलिया द्वारा कुछ वक्त पहले ही इस बात की पुष्टि की गई थी. यहां तक कि फिल्म की कास्टिंग और स्क्रिप्टिंग पर भी काम शुरू हो चुका है. यहां आपको यह भी बता दें कि इरफान खान आखिरी बार पिछले साल रिलीज हुई फिल्म कारवां में नजर आए थे.

इसके अलावा इरफान जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ विशाल भारद्वाज की फिल्म सपना दीदी पर भी काम शुरू कर सकते हैं. गौरतलब है कि इरफान खान इस फिल्म पर पिछले साल काम करने वाले थे लेकिन अचानक उनके बीमार हो जाने के कारण फिल्म पर अब तक काम शुरू नहीं हो पाया है. जिसके बाद उम्मीद है कि वह जल्द ही इस फिल्म पर भी काम शुरू करें.

कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

बता दें, इरफान खान हिन्दी और अंग्रेजी फिल्मों के साथ साथ टेलीविजन के भी अभिनेता हैं. उन्होंने द वॉरियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, करीब-करीब सिंगल जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है. 'हासिल' फिल्म के लिए उन्हें साल 2004 का फिल्मफेयर (सर्वश्रेष्ठ खलनायक) पुरस्कार भी मिला था. वह बॉलीवुड की 30 से अधिक फिल्मों मे काम कर चुके हैं. इरफान ने टेलीवीजन की दुनिया में भारत एक खोज, सारा जहां हमारा, चंद्रकांता और श्रीकांत जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है.

क्या है न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर

डॉक्‍टरों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (NETs) एक ऐसा ट्यूमर होता है जो शरीर के हार्मोन पैदा या रिलीज करने वाले हिस्‍सों में पनपने लगता है. यह एक दुर्लभ बीमारी है. न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर शरीर के न्‍यूरो एंडोक्राइन सिस्‍टम की हार्मोन पैदा करने वाली कोशिकाओं में उत्पन्न होता है.

Comments

Trending