Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

क्या आप जानते हैं दुनिया में मौजूद इन 10 तरह के अजीबोगरीब कंडोम्स के बारे में?

पूर्व की भांति अब लोग अत्यधिक सजग और समझदार होते जा रहे हैं।आज की इस भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में खुद की लाइफस्टाइल को मैनेज करना वाकई मुश्किल होता है। ऐसे में फिर परिवार को भी साथ लेकर चलना आपको और दुविधा में डाल देता है।यही वजह है कि अब लोग परिवार नियोजन यानि कि फैमिली प्लानिंग पर ज्यादा ध्यान देने लगे हैं।

खासतौर पर जब बात स्वास्थ्य की हो तो कोई किसी भी प्रकार की चूक की गुंजाइश नहीं रखना चाहता।फिर चाहे वह यौन संबंध ही क्यों ना हो।लोग सुरक्षित यौन संबंध को लेकर अब ज्यादा समझदारी से काम लेते हैं।किसी भी प्रकार की बीमारी या संक्रमण से बचने के लिए लोग यौन संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल करना नहीं भूलते।यही वजह है कि पिछले कुछ वर्षों में तरह-तरह के कंडोम्स मार्केट में लॉन्च किये गये।आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब कंडोम्स के बारे में जो आपकी सेक्स लाइफ को बना सकते हैं और भी मजेदार।और जिनके बारे में सुनकर आप भी सोचेगें कि क्या यह सच में मार्केट में मौजूद हैं।

  • व्हिस्की फ्लेवर्ड कंडोम्स- 

whiskey

जैसा कि नाम से ही समझ आता है,यह कंडोम व्हिस्की फ्लेवर्ड होती है। जो कि आपके और आपकी पार्टनर की लाइफ में भी थोड़े एक्स्ट्रा फ्लेवर्स जोड़ सकती है। तो यदि कभी किसी फंक्शन के दौरानव्हिस्की वगैरहपीने के बाद आपका और आपके पार्टनर का शरारत का मन हो तो आपका अपना व्हिस्की फ्लेवर्ड कंडोम साथ ले जाना मत भूलिएगा।

  • टक्सीडो कंडोम्

किसी पार्टी में सिर्फ आप बहुत तैयार होकर जाएं और आपका कंडोम एकदम साधारण हो थोड़ा अजीब नहीं लगेगा? जी हाँ इस अनोखे कंडोम को देखने के बाद आपके मन में भी कुछ ऐसा ही ख्याल आएगा।टक्सीडो कंडोम एक मात्र ऐसा प्रिंटेड कंडोम है जो एफडीए द्वारा प्रमाणित है। इसका स्टाइलिश टक्सीडो प्रिंट इसे ख़ास बनता है। तो अगर आप भी अपने पार्टनर को अपनी स्टाइल से चौंकाना चाहते हैं तो यह कंडोम आपके लिए एकदम परफेक्ट है।

  • कोंडोमेट्रिक-कोंडोमेट्रिक दुनिया का ऐसा पहला रोग निरोधक कंडोम है जिसकी मदद से आप लिंग के आकर को भी नाप सकते हैं। इसके ऊपर स्केल प्रिंट की गयी है।कोंडोमेट्रिक इस्तेमाल करते ही यह आपकी उत्तेजनाका परिचायक बन जाएगा।
  • रेपैक्स (दी एंटी रेप कंडोम)-साउथ अफ्रीका की मेडिकल तकनीशियन सोनेट एहलर्स ने एक ऐसी कंडोम का निर्माण किया है जिसे “एंटी रेप कंडोम” भी कहा जाता है। इस यंत्र का नाम रेपैक्स है।यह दरअसल एक तरह की फीमेल कंडोम है जिसके अन्दर दांतों की तरह दिखने वालीएक नुकीली लाइनिंग मौजूद है।आपका लिंग योनी में प्रवेश तो आसानी से कर सकता है लेकिन जैसे ही आप उसे बाहर निकालने की कोशिश करेंगे यह किसी शार्क मछली के काटने जैसा दर्द उत्पन्न करेगी। यह दर्द खतरे में मौजूद महिला के लिए अपनी जाना बचाने के लिए पर्याप्त होगा। इसकी इसी खासियत के चलते इसे एंटी रेप कंडोम कहा गया है। मिस एहलर्स के अनुसार इस कंडोम को सर्जरी के जरिए अस्पताल में ही निकाला जा सकता है। जिसकी मदद से आप रेपिस्ट तक भी पहुँच सकते हैं। इसकी इस खासियत के चलते इसका इस्तेमाल बहुत ही सोच समझकर करना चाहिए।शरारत-शरारत में कहीं अपने ही पार्टनर को इसका शिकार मत बना लीजियेगा।
  • ओबामा कंडोम
obama condom
  • आपके लिए शायद यकीन करना मुश्किल होगा लेकिन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के नाम से भी कंडोम बाज़ार में बिक रही है। ओबामा कंडोम की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत है दो जोड़ो के लिए 9.95 डॉलर्स। अगर आप इसे इस्तेमाल करने के मूड में हैं तो आपके शिपिंग चार्ज के रूप में 3 डॉलर्स यानि कि करीब-करीब 200 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।अगर आपको और आपके पार्टनर को राजनीती में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी है तो यह कंडोम आपके लिए परफेक्ट रहेगी।हाँ मगर इसे इस्तेमाल करते वक़्त ध्यान रखिये कि आपके इरादे भी नेक होने चाहिए।
  • डायनासोर कंडोम
dianosaur condom
  •  घबराइये नहीं, डायनासोर वापिस आकर आपकी ज़िन्दगी में उथल-पुथल नहीं मचाएगा। दरअसलइस कंडोम का शेप बिल्कुल एक डायनासोर के जैसा बनाया गया है।आपके और आपके पार्टनर की सेक्स लाइफ को और रोमांचित बनाने के लिए आप चाहें तो डायनासोर कंडोम का इस्तेमाल अवश्य कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आपके पार्टनर को डायनासॉर्स और फॉसिल्स के बारे में पढ़ने का काफी शौक है तो यह देखकर वह जरूर चौंक जाएगी।
  • फोस्फोरेसेंट कंडोम- इस कंडोम की खासियत इसके नाम से ही साफ़ हो जाती है। अभी तक यदि आपने रात में चमकने वाले सिर्फ हैण्ड बैंड्स या टी-शर्ट्स ही देखी हैं तो आपको यह कंडोम जरूर इस्तेमाल करनी चाहिए।जी हाँ यह कंडोम रात के अँधेरे में चमकती है।हालाँकि इसकी कीमत काफी ज्यादा है और आम आदमी की पहुँच से काफी दूर भी।फिर भी एक दफा इसे इस्तेमाल करने में कोई हर्ज नहीं है।हो सकता है यह आपके और आपके पार्टनर के खूबसूरतलम्हों को और यादगार बना दे।
  • एलियन शेप्ड कंडोम्स- यह इसके नाम के साथ-साथ देखने में भी काफी अजीब होती हैं।तरह-तरह के एलियन प्रिंट्स से सजी इस कंडोम का इस्तेमाल आपको और आपको पार्टनर को एक नया अनुभव दे सकता है।वेस्ट के बाजारों में इसकी अच्छी खासी माँग हो रही है।यह आपकी लाइफ को एक नया साई-फाई एंगल देने के लिए परफेक्ट है।
  • माय फेस कंडोम्स-माय फेस कंडोम्स एफडीए द्वारा प्रमाणित वह कंडोम्स हैं जिसपर आप अपना नाम, तस्वीर या कोई ख़ास सन्देश तक छपवा सकते हैं। हालाँकि यह सब केवल कंडोम के रैपर पर ही मौजूद रहता है।अगर कंडोम पर भी इस तरह के प्रिंट्स बनवाने की छूट होती तो निश्चित तौर पर इसकी मार्केट वैल्यू कई गुना बढ़ गयी होती।हालाँकि स्वास्थ्य को मद्देनज़र रखते हुए ऐसा करने की मंजूरी नहीं दी गयी है।फिर भी कंडोम को कस्टमाइज करवाकर आप आपके पार्टनर के चेहरे पर एक मुस्कान तो ला ही सकते हैं। 
  • लॉलीपॉप कंडोम्स
lolipop condom
  • सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह तरह-तरह के फ्लेवर्ड लॉलीपॉप कंडोम्स भी अलग-अलग रंगों में मार्केट में मौजूद हैं और लोगों को खूब भा रहे हैं।

                               

 

Comments

Trending