Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

जारी हुआ वन प्लस 6T मैकलेरन का पहला लुक

टेक्नोलॉजी के लगातार इस बदलते दौर में मोबाइल फ़ोन कम्पनी के बीच एक से बढ़कर एक अपग्रेडेड मोबाइल को बाज़ार में लाने की होड़ मची हुयी है। अगर आप कहें कि आने वाले समय में आपका मोबाइल फोन आपके लैपटॉप या कंप्यूटर के फीचर्स को भी मात दे देगा तो हो सकता है आप सच कह रहे हों। जी हाँ, अभी हाल ही में लांच हुआ वन प्लस 6T का मैकलेरन एडिशन इस बात पर बिल्कुल खरा उतरता है। चाइनीज कंपनी वन प्लस ने स्पोर्ट् कार्स और सुपर कार्स बनाने वाली कम्पनी मैकलेरन के साथ मिलकर स्पीड और टेक्नोलॉजी का नया कॉम्बिनेशन पेश किया है जिसका नाम है वन प्लस 6T मैकलेरन। पश्चिमी यूरोप और उत्तरी अमेरिका में लांच होने के बाद आज यानि बुधवार को भारत में लांच किया जाना है। इसके लांच होते ही भारत में इसकी कीमतों पर से पर्दा उठ जाएगा।

You Might Also Like: साल के अंत में Samsung लॉन्च करेगा ये नए Smart Phones, जानें क्यों है बाकियों से अलग

10 जीबी रैम से लैस है ये स्मार्टफोन-

स्मार्टफोन की कई खासियतों में से एक है इसमें मौजूद 10 जीबी रैम, जो कि आपके लैपटॉप और कंप्यूटर से भी ज्यादा होगी। इतनी ज्यादा रैम होने की वजह से आप मल्टीप्ल टास्क एक साथ परफॉर्म कर पायेंगे। कुछ समय पहले आपको यह बात जरुर अजीब लगती पर अब यह संभव होने जा रहा है। 10 जीबी रैम के अलावा इसमें कंपनी की नयी सुपरफ़ास्ट वार्प चार्जिंग तकनीक भी मौजूद है। कंपनी के अनुसार इस नयी चार्जिंग तकनीक की मदद से आप फोन को महज 20 मिनट चार्ज करके पूरे दिन इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर हम इसके लुक की बात करें तो वनप्लस 6T मैकलेरन में रियर पैनेल पर ग्लास के नीचे कार्बन फाइबर पैटर्न है। वहीं दूसरी ओर फोन के निचले हिस्से पर मैकलेरन का नारंगी रंग मौजूद है। फोन के पीछे मैकलेरन का लोगो भी दिया गया है। कुल-मिलाकर यह स्मार्टफ़ोन सीरीज के बाकी स्मार्टफोन्स से ज्यादा आकर्षक है।

अगर हम इसके बाकी के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में भी मौजूदा स्मार्टफोन्स की तरह डुअल सिम स्लॉट दिए गये हैं। यह एंड्राइड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजन ओ.एस पर चलेगा। 6.41 इंच की फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले के साथ इसपर डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 भी मौजूद है। मैकलेरन का वजन वन प्लस सीरीज के बाकी फोन्स की तरह 185 ग्राम है। अपडेटेड फोन और चार्जर में अत्याधिक हीटिंग से बचने के लिए नए इंटीग्रेटेड सर्किट्स लगाये गये हैं। इसके साथ-साथ पॉवर मैनेजमेंट सॉफ्टवेर को भी अपडेट किया गया है। इसमें ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मौजूद है। वन प्लस 6T की तरह इसमें भी डुअल 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल रियर कैमरे दिए गये हैं। रियर कैमरे की मदद से आप 4K विडियो शूट कर पायेंगे। इसके साथ ही रियर सेटअप में ड्यूल एल.ई.डी भी दी गयी हैं। फोन में 3700 एमऐएच वाली क्षमता की बैटरी है। अगर मोबाइल फिल्ममेकिंग के नज़रिए से देखा जाए तो यह एक बेहतरीन उत्पाद है।

अगर हम इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो यह भी 16 मेगापिक्सल से लैस है। स्मार्टफोन में इनबिल्ट 256 जीबी स्टोरेज है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का आप्शन नहीं दिया गया है। अगर फोन की कनेक्टिविटी देखें तो इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802 एसी, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मौजूद हैं।

वन प्लस 6T के इस नये मैकलेरन एडिशन की कीमत अमेरिका और यूरोप में लगभग 50000 रूपये बताई जा रही है। मंगलवार को ग्लोबली लांच होने के बाद आज अपनी पांचवी सालगिरह के मौके पर वन प्लस अपने इस नये स्मार्टफोन को शाम 6 बजे मुंबई में लांच करेगा। लांच होते ही भारत में इसकी उपलब्धता और कीमतों का खुलासा हो जाएगा।

Comments

Trending