Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

शादी के बाद बदला प्रियंका चोपड़ा ने अपना नाम

साल 2018 में बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियों ने अपने-अपने जीवनसाथियों के साथ सात फेरे लेकर अपनी नयी जिंदगी की शुरुआत की। पिछले हफ्ते 2 दिसम्बर को एक और बड़ा नाम इस लिस्ट में शामिल हो गया। मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा ने उनके विदेशी बॉयफ्रेंड निक जोनस के साथ अपने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में जोधपुर के उन्मेद भवन पैलेस में धूम-धाम से शादी रचाई।

You Might Also Like: शादी से पहले प्रियंका चोपड़ा का खुलासा, इस वजह से निक जोनस को लाइफ पार्टनर चुना

खेर, कुछ दिनों सुर्ख़ियों में बने रहने के बाद एक बार फिर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और उनके अमेरिकी गायक पति निक जोनस ख़बरों में आ गये हैं। पिछले हफ्ते शादी के बंधन में बंधी प्रियंका चोपड़ा ने दरअसल अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना नाम पुराना नाम बदलते हुए “प्रियंका चोपड़ा” से “प्रियंका चोपड़ा जोनस” कर दिया। बस फिर क्या था, लोगों ने उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया।

यूँ तो शादी के बाद लड़की का अपने नाम को इस तरह बदलना कोई ख़ास बात नहीं है लेकिन जब प्रियंका चोपड़ा ने इस कदम को उठाया तो लोगों ने उन्हें  उनके ही द्वारा दिए गये पुराने बयानों के आधार पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। दरअसल प्रियंका ने अपने पिछले किसी इंटरव्यू में पूछे गये सवाल के जवाब में महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए यह कहा था कि उन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए या सहारा देने के लिए किसी मर्द की आवश्यकता नहीं है। हाँ उन्हें सिर्फ बच्चे पैदा करने के लिए ही किसी पुरुष की जरुरत पड़ेगी। प्रियंका चोपड़ा के नाम बदलते ही लोगों ने उनके बयानों के स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर डालने शुरू कर दिए हैं। इससे पहले भी लोग ने उन्हें अपनी उम्र से 10 साल छोटे व्यक्ति से शादी करने के लिए खूब ट्रोल किया  

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि फैन्स ने किसी सेलेब्रिटी के नाम बदलने पर उसे ट्रोल किया हो। जब करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी करने के बाद अपना नाम बदलकर करीना कपूर “खान” किया था तब भी कुछ लोगों ने ना सिर्फ  आपत्ति जताई थी बल्कि उसे लव जिहाद का नाम तक दे दिया था।

ख़बरों के मुताबिक प्रियंका को नाम बदलने की सलाह जाने-माने न्यूमेरोलॉजिस्ट संजय जुमानी ने दी थी। उन्होंने कहा था कि यदि वह अपने नाम के आगे अपने पति का नाम लगाती हैं तो उनके जीवन में प्रेम और सम्मान की कभी कमी नहीं होगी।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही जोधपुर में हुयी शादी के दौरान भारी मात्रा में पटाखे जलाने पर भी लोगों ने प्रियंका चोपड़ा को सवालों के घेरे में ले लिया था। दरअसल दिवाली के दौरान वह प्रियंका ही थी जिन्होंने पर्यावरण और प्रदूषण का हवाला देते हुए लोगों से बिना आतिशबाजी किये धुआं और प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने की सलाह दी थी। इसके बाद जब उनकी खुद की शादी में आतिशबाजी हुयी तो उनके फैन्स ने उनकी जमकर आलोचना की। यहाँ तक कि उन्हें पाखंडी भी कह डाला। लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते हुए लिखा कि “अब पटाखों से ऑक्सीजन निकल रही है क्या?”

शादी के बाद प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजित किया था जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने पहुंचकर उन्हें शुभकामनाएं दी थीं।

You Might Also Like: शादी से पहले प्रियंका चोपड़ा का खुलासा, इस वजह से निक जोनस को लाइफ पार्टनर चुना

Comments

Trending