Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

11 साल बाद स्त्री की इस एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, प्रोड्यूसर पर लगाए यौन शोषण के आरोप

नई दिल्ली: यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeTooअभियान का तूफान भारत में काफी तेजी से जोर पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के बाद कई महिलाओं ने मनोरंजन और मीडिया जगत में यौन शोषण से जुड़े अपने बुरे अनुभव साझा किए. इस #MeToo अभियान के तहत नाना पाटेकर, विकास बहल, गुरसिमरन खंबा, रजत कपूर, कैलाश खेर, चेतन भगत और आलोक नाथ के बाद अब एक और नाम सामने आया है. बता दें, राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' में डरावनी चुड़ैल की भूमिका निभा चुकी एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर मारपीट और शोषण का आरोप लगाया है.

आपको बता दें, फ्लोरा साउथ की मशहूर एक्ट्रेस हैं और उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक बड़ी पोस्ट लिखते हुए निर्माता गौरांग दोषी पर ये आरोप लगाए हैं. उन्होंने पोस्ट के साथ अपनी दो तस्वीर भी शेयर की हैं. इन दोनों तस्वीरों में उनके चेहरे पर काफी चोटें नजर आ रही है. इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा है कि, ये तस्वरी उनकी है. 2007 के वेलेंटाइन डे पर उन्हें फिल्म निर्माता गौरंग दोषी द्वारा पीटा गया था, जिससे वह प्यार करती थीं और डेट कर रही थीं. इस दौरान उनके जबड़े टूट गए थे. वह कहती हैं कि उनके साथ एक साल तक दुर्व्यवहार किया गया था.

You might also like: विकास बेहल मामले पर अब ऋतिक रोशन ने भी तोड़ी चुप्पी, जानें दुर्व्यवहार के दोषि के लिए क्या कहा

वह आगे लिखती हैं, गौरांग ने न सिर्फ फ्लोरा के साथ मारपीट की, बल्कि उन्हें इंडस्ट्री में कभी भी काम नहीं मिलने की धमकी दी थी. गौरांग ने उन्हें धमकी दी थी कि वह इस बात का ध्यान रखेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसे काम न मिले और उसने ऐसा किया भी फ्लोरा को फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया, लोग न तो फ्लोरा से मिलना चाहते थे और न ही उनका ऑडिशन लेना चाहते थे. पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि उनके बाद भी कई ऐसी लड़कियां थीं, जो उसी शख्स के हाथों शोषित हुईं. उन लड़कियों ने फ्लोरा से मदद के लिए फोन किया, और फ्लोरा ने उन लड़कियों की मदद करनी भी चाही लेकिन वह कैसे मदद कर पातीं क्योंकि उन्होंने आगे आने की हिम्मत नहीं दिखाई थी. साथ ही फ्लोरा ने उन महिलाओं को भी सलाम किया जिन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में कथित यौन शोषण का शिकार बनीं महिलाओं ने अपने कथित गुनहगारों के नाम सार्वजनिक किए जिसके साथ सोशल मीडिया पर नए नामों की बाढ़ सी आ गई. इसी बीच महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि यौन उत्पीड़न और शोषण को लेकर मन में बना हुआ गुस्सा कभी नहीं जाता. उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से कहा कि वह बहुत खुश हैं कि #मीटू अभियान भारत में भी शुरू हो गया है और इससे महिलाओं को सामने आकर शिकायत करने का हौसला मिला है. 

आपको बता दें, #मीटू की शुरुआत हॉलीवुड इंडस्ट्री से हुई थी और एक एक कर यह मूवमेंट पूरी दुनिया में एक वायरस की तरह फैल गया. जिसके बाद एक एक कर कई जगहों पर महिलाओं ने अपने साथ हुए शोषण के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किया है. जिसके बाद अब यह मूवमेंट भारत की फिल्म इंडस्ट्री की सच्चाई भी उजागर कर रहा है. 

You might also like: विकास बेहल मामले पर अब ऋतिक रोशन ने भी तोड़ी चुप्पी, जानें दुर्व्यवहार के दोषि के लिए क्या कहा

Comments

Trending