Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

2.0 Teaser: जानिए एमी जैक्सन कैसे बानी अक्षय की ताकत

नई दिल्ली: साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म '2.0' के टीजर को आखिरकार मेकर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है. बता दें, साल 2010 में रिलीज हुई रोबोट के इस सीक्वल को देख आप हॉलीवुड फिल्मों को भी भूल जाएंगे. '2.0' के टीजर की शुरुआत एक साथ कई सारे कौवों की मौत से होती है. जिसके बाद शहर में मौजूद लोगों के स्मार्ट फॉन्स अचानक उड़ने लगते हैं और लोग परेशान हो जाते हैं कि अचानक उनके फोन क्यों उड़ रहे हैं. 

फिल्म में डॉ. वसीगरण की भूमिका निभा रहे रजनीकांत कहते हैं कि उन्हें इस समस्या को समाप्त करने के लिए चिट्टी का हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना चाहिए. वह ही अक्षय कुमार जो फिल्म में क्रो मैन की भूमिका निभा रहे हैं से लड़ सकता है. वहीं टीजर के इसके अलगे हिस्से में अक्षय कुमार तभाई मचाते हुए नजर आते हैं और चिट्टी, अक्षय कुमार को खत्म करने और लोगों की बचाने की जिम्मेदारी उठाता है. 

Might you also like: Aamir, Rajnikant clash at Box office

आपको बता दें, इस फिल्म के विजुअल्स सच में लाजवाब हैं. खासकर टीजर में दिखाया गया विशाल पक्षी जो कि क्रो मैन उर्फ डॉ. रिचर्ड द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है. फिल्म के टीजर में अक्षय कुमार की महज एक झलक दिखाई गई है लेकिन उनकी यह झलक लोगों पर एक प्रभाव डाल रही है. वहीं रजनीकांत एक बार फिर लोगों द्वारा पंसद किए जाने किरदार को निभाते हुए नजर आने वाले हैं. गुरुवार सुबह रिलीज किया गया यह टीजर फैन्स के लिए आज के दिन का सबसे लाजवाब तोहफा है. 

2 साल से चल रहा है फिल्म का प्रोडक्शन

गौरतलब है कि '2.0' के प्रोडक्शन में 2 साल से ज्यादा का वक्त लगा है और इसके प्रोडक्शन में 3000 से ज्यादा लोगों द्वारा काम किया गया है. फिल्म के डायरेक्टर शंकर ने बताया कि '2.0' रोबोट के आगे कि कहानी नहीं है. बल्कि इस कहानी को नए फॉरमेट के साथ पेश किया गया है और यह फिल्म एक नए मैसेज के साथ रिलीज की जा रही है. उन्होंने इस फिल्म को 'सामाजिक-फैंटेसी, विज्ञान-फाई' एक्शनर बताया है. 

रिलीज किए गए फिल्म के टीजर और इसे बनाने के लिए किए गए तकनीकी प्रयासों के आधार पर, यह माना जा सकता है कि '2.0' एक तकनीकी चमत्कार और भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक मील का पत्थर बनने जा रहा है. 

देश की सबसे महंगी फिल्म है '2.0'

बता दें, '2.0' को भारी बजट के साथ बनाया गया है. इस फिल्म का निर्माण 540 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत से किया गया है. शुरुआत में, फिल्म निर्माताओं ने इसे 350 करोड़ रुपये की परियोजना के रूप में घोषित किया था लेकिन इसका खर्च 450 करोड़ रुपये तक चला गया. कुछ दिन पहले, निर्माता ने खुलासा किया कि अंतिम आउटपुट बजट को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ा देता है. 

'2.0' भारत की सबसे ज्यादा महंगी फिल्म है. वहीं यह फिल्म एशिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्म बन गई है. इसके अलावा यह दुनिया की पहली फिल्म है जिसे 3डी कैमरा से शूट किया गया है. अक्सर भारतीय सिनेमा में 2डी कैमरा से शूटिंग के बाद फिल्मों को 3डी में बदला जाता है लेकिन इस फिल्म के आधार पर मेकर्स ने 3डी में ही फिल्म को शूट किया. मेकर्स की माने तो इस फिल्म को 29 नवंबर को रिलीज किया जा सकता है. 

Comments

Trending