Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी अभी नहीं टला खतरा

दिल्ली एनसीआर में मंगलवार देर रात अचानक मौसम में बदलाव होने के कारण तेज धूल भरी आंधी के साथ-साथ हल्की फुल्की बारिश हुई। अचानक तेज आंधी तूफान के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज आंधी तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए। आंधी-तूफान देर रात करीब 2.30 बजे शरू हुआ।



बीते रविवार को भी उत्तर-भारत के कई राज्यों में आए तूफान में अलग-अलग राज्यों में कुल 60 से ज्यादा लोगों की मौत और जबकि 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए है। मौसम विज्ञान के विशेषज्ञों का मानना है कि आंधी-तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। भारतीय मौसम विभाग ने आज तेज आंधी और हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। आशंका के अनुसार रोहतक, पानीपत, अलवर, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है। हालांकि तेज हवाओं की रफ्तार उतनी नहीं होगी, जितनी रविवार को थी। विभाग का कहना है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पहलावट ने कहा कि लेकिन इस तरह की तीव्रता नहीं रहती। पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता असमान्य रूप से अधिक है| मौसम विभाग की ओर से आंधी तूफान को लेकर इस बार 14 मई से 18 मई तक चेतावनी जारी की गई है।

Comments

Trending