File not found
INSPIRATION

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में 68 विजेताओं ने पुरूस्कार लेने से किया इनकार, मचा बड़ा बवाल

65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गया हैं। आज शाम 5.30 बजे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद विज्ञान भवन में विजेताओं को सम्मानित करेंगे। हालांकि, सेरेमनी से पहले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त करने वाले 68 लोगों ने कहा कि वे आज शाम आयोजित होने वाले समारोह में शामिल नहीं होंगे क्योंकि इवेंट में 140 विजेताओं में से सिर्फ 11 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मान मिलेगा। बाकी को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों अवॉर्ड दिया जाएगा।



नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता सिंगर साशा तिरुपति उन विजेताओं में से हैं जिन्हें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों सम्मान नहीं मिलेगा। साशा का कहना है कि वे काफी ‘अपमानित’ और हताश महसूस कर रही हूं क्यूंकि उन्हें,‘हम राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार लेने आए थे न कि किसी सरकारी अधिकारी से’।

फिल्म डायरेक्टर अश्विनी चौधरी ने कहा, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का बहिष्कार करने वाले सभी कलाकारों के साथ खड़े होना चाहिए. यह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के इतिहास में काला दिन है। उनके अलावा अन्य कलाकार अशोक पंडित, राहुल ढोलकिया, प्रोड्यूसर तनुज गर्ग और डायरेक्टर दानिश हुसैन ने भी ट्वीट करके विरोध जताया है। उनका कहना है कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। इस साल किया गया बदलाव उन्हें मंजूर नहीं है।