Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs

सुषमा स्वराज ने संसद में दिया ब्यान इराक के मोसुल में 4 साल से लापता 39 भारतीय मारे गए

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक के मोसुल में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर बयान ब्यान देते हुए खा है कि उन सभी भारतीयों कि मौत हो गई है। सुषमा ने मंगलवार को राज्यसभा में बयान देते हुए बताया कि सभी भारतीयों को ISIS ने मार गिराया है। हत्या करने के बाद उनके शवों को बगदाद भेज दिया गया था। सभी शवों की DNA सैंपल जांच करवाई जा रही है।

उन्होंने यह भी बताया कि जो हरजीत मसीह ने जो कहानी बताई थी, वह झूठी थी। जो 39 शव मिले हैं, उनमें से 38 के डीएनए मैच कर गए हैं और 39वें की जांच चल रही है। सुषमा ने यह ब्यान भी बताया कि यह सभी शव पहाड़ के नीच दबे हुए थी। खुदवाई करने के बाद शवों को निकाला गया था। जनरल वीके सिंह वहां पर गए और सबूतों को खोजने में मेहनत की। उन्होंने बताया कि सबसे पहले संदीप नाम के शख्स का डीएनए मैच किया गया था।

सुषमा ने बताया कि वीके सिंह इराक जाएंगे, सभी शवों को लाया जाएगा। सबसे पहले जहाज अमृतसर जाएगा और उसके बार पटना, पश्चिम बंगाल जाएगा। सुषमा ने राज्यसभा में बताया कि डीप पेनिट्रेशन रडार के जरिए बॉडी को देखा गया था, उसके बाद सभी शवों को बाहर निकाला गया। जिसमें कई चिन्ह मिले थे और डीएनए की जांच के बाद पुष्टि हुई है। विदेश मंत्री ने बताया कि 4 वर्षों तक ये तलाश चलती रही।

Comments

Trending