Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

नेपाल की राजधानी काठमांडू में बांग्लादेश का विमान क्षतिग्रस्त, आग लगने से गयी कई जानें

नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को आपात स्थिति में उतरे यूएस- बांग्ला एअरलाइन के एक विमान में आग लग गई। विमान में यात्रियों की कुल संख्या 71 थी जिसमें से 67 यात्री और चालक दल के चार लोग सवार थे। इस विमान में नेपाल के 33 नागरिक सवार थे। नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक अब तक 17 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।



टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा कि 78 सीटों वाला बम्बार्डियर डैश 8 विमान दोपहर 2:20 बजे लैंडिंग के दौरान संतुलन बिगड़ने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके बाद इसमें आग लग गई। इस हादसे के बाद काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जाने वाले सभी विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही कुछ देर के लिए एयरपोर्ट को भी बंद करना पड़ा। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने मृतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं पेश करते हुए कहा, "मैं दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं." उन्होंने इस हादसे की तत्काल सरकारी जांच करवाने के आदेश दिए।

Comments

Trending