Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs

महिंद्रा कंपनी के मालिक की बेटियां नहीं खरीदती कार



महिंद्रा कंपनी भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक है। आनन्द महिंद्रा इस कंपनी के मालिक है। आनन्द महिंद्रा ने अपने इंटरव्यू में कहा कि इतनी बड़ी कंपनी के मालिक होते हुए भी उनकी बेटियां कार नहीं खरीदती है, ना ही कार चलाना जानती है वो UBER का यूज़ करती है।

यह सामान्य रूप से एक कंपनी के लिए अच्छी खबर नहीं होगी जो कारों का निर्माण करता है, लेकिन महिंद्रा ने कहा कि वह समझ गया कि शहरी इलाकों में यातायात की भीड़ एक बड़ी समस्या क्यों बन रही है। "यह मेरे व्यवसाय को नुकसान पहुँचाता है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोग एसयूवी खरीदेंगे, जिनमें से महिंद्रा के पास विस्तृत कारोबार है "हमारा व्यवसाय अभी भी ठीक है, लेकिन शहरों में, मुझे और ज़्यादा सक्रिय होना पड़ेगा।

भारत में इलेक्ट्रिक कार का उपयोग बढ़ रहा है और भारत सरकार ने घोषणा की है कि यह चाहता है कि आने वाले वर्षों में भारत को विद्युत वाहनों पर ध्यान देना होगा। महिंद्रा केवल इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन नहीं कर रहा है, बल्कि फॉर्मूला ई के फॉर्मूला ई में भी भाग लेता है, जहां फॉर्मूला 1 का इलेक्ट्रिक वर्जन है, जहां यह सीखता है कि उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन कैसे किया जाए। भारत में, महिंद्रा ने ओला से नागपुर में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए भागीदारी की है।

महिंद्रा ने कहा कि उन्होंने OLA को 40,000 कारों की आपूर्ति करने के लिए भी निवेश किया है, और हाल ही में कार किराए पर लेने वाली कंपनी ज़ूमका में निवेश किया है। अमेरिका में, महिंद्रा ने स्कूटर कंपनी में निवेश किया है, एक कंपनी जो इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाती है।

Comments

Trending