Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs

अमेरिका के स्कूल में गोलाबारी में बच्चों समेत 17 लोगों की मौत



अमेरिका में फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 17 लोग मारे गए। हमलावर की उम्र 19 साल है और वो इस स्कूल का छात्र था, जिसे स्कूल प्रबंधन ने निकाल दिया था। हमलावर का नाम निकोलस क्रूज है। यह घटना भारतीय समयानुसार बुधवार को देर रात हुई। स्थानीय पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। लाइव टेलीविजन फुटेज में छात्रों को इमारत से बाहर निकलते देखा गया है और दर्जनों पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने इस क्षेत्र को घेर रखा है।



फ्लोरिडा में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया,"क्रूज को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल से निकाल दिया गया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध के पास काफी संख्या में राइफल की मैगजीन मौजूद थी और हमलावर के पास एक गैस मास्क और धूम्रपान ग्रेनेड भी थी। उसके पास एक एआर-15 राइफल था। मुझे नहीं पता कि उसके पास दूसरा राइफल था या नहीं’’ संदिग्ध को इलाज के बाद पुलिस को सौंप दिया गया है|

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना पर ट्वीट कर शोक जताया है। उन्होंने लिखा. 'मैंने गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है। कानूनी एजेंसियों के साथ मिलकर हम पूरी तत्परता के साथ काम कर रहे हैं। ट्रंप ने आगे लिखा, 'घटना में मारे गए लोगों और परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है. किसी भी बच्चे, टीचर या किसी और को अमेरिकी स्कूलों में असुरक्षित नहीं महसूस होना चाहिए।

Comments

Trending