Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education

फिल्म पद्मावत ने तोडा इन सुपरहिट फिल्मों का रिकॉर्ड

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज़ होने से पहले काफी विरोध का सामना करना पड़ा जिसके चलते यह उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, और हरियाणा में रिलीज़ नहीं हो सकी। लेकिन इसके वाबजूद भी 'पद्मावत' ने अपने पहले वीकएंड पर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री लेते हुए 115 करोड़ रु. का शानदार कलेक्शन कर डाला।अगर हम हमारे देश भारत की बात करें तो फिल्म 'पद्मावत' ने गुरुवार को "19 करोड़" और शुक्रवार को 32 करोड़ और शनिवार को "27 करोड़" और रविवार को "32 करोड़ रुपए" की शानदार कमाई की। इतना ही नहीं 'पद्मावत' ने पेड प्रिव्यू के जरिए 5 करोड़ कमा लिए।

     padmavat

बाहर के देशो की बात करें तो फिल्म 'पद्मावत' ने उत्तर अमेरिका में "30 करोड़" रुपए की कमाई करके आमिर खान की 'दंगल' और 'पीके' का रिकॉर्ड तोड़ा और वीकएंड पर कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी। ऑस्ट्रेलिया में "8 करोड़" 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को तोडा। ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बन गयी। न्यूजीलैंड में "2 करोड़" की कमाई करके 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वहाँ भी सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बन गयी है।

इस तरह से 'पद्मावत' अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गयी है और 'बाहुबली 2', 'दंगल' और 'पीके' को कमाई की रेस में पछाड़ चुकी है। 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 4 दिनों में 225 करोड़ रु. से ज्यादा का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन कर लिया है| फिल्म का अब तक का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन 308 करोड़ रु. हो चुका है|

Comments

Trending