Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs Cricket World Cup 2019 Scinece & Tech

अमेरिका के निर्णय से दर दर भटकेगा पाकिस्तान

अमेरिका के निर्णय से दर दर भटकेगा पाकिस्तान

नए साल 2018 की शुरूआत पाकिस्तान के लिए कुछ अच्छी नही रही। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए साल से कुछ दिन पहले पाकिस्तान को दी जानी वाले मदद को लेकर कुछ ऐसे बड़े ऐलान किये जिन्होंने पाकिस्तान को हिला कर रख दिया। साल के पहले ही दिन आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए इन बड़े ऐलानों की घोषणा की:-

पाई-पाई को तरसेगा पाकिस्तान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के एक बड़े सीनेटर द्वारा दिए गए बिल का समर्थन किया जिसमे अमेरिका पाकिस्तान को आतंकवाद से लड़ने के लिए 1628 करोड़ रुपए की मदद देता था। उस बिल के अनुसार अब पाकिस्तान को अब ऐसी कोई मदद नहीं दी जाएगी क्योंकि पाकिस्तान इन पैसो से आतंकवाद को समर्थन देता था। नए बिल के अनुसार अब इन पैसो से अमेरिका में सड़क और पुल बनेंगे। 

सैन्य मदद रोकने का किया ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद को भी बंद करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा की अमेरिका पाकिस्तान को आतंकवाद ख़तम करने के लिए 7 हजार करोड़ की सैन्य मदद देता था लेकिन पाकिस्तान ने इसका गलत उपयोग करके हमें केवल धोखा दिया। अब ये और नहीं होगा और अब पाकिस्तान को कोई सैन्य मदद नहीं मिलेगी।

अमेरिका की सख्ती से डरे पाक का ऐलान

अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को सैन्य और आर्थिक मदद बंद करने के बाद अब पाकिस्तान घबरा गया है और आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने को तैयार है। पाकिस्तान सरकार की ओर से मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। इसलिए पाकिस्तान ने भी ये घोषणा की है कि अब जो कोई आतंकियों और आतंकी संगठनों को मदद देगा उसे 10 साल की जेल के साथ बड़ा जुर्माना भरना पड़ेगा। 

अब देखना ये है कि यह पाकिस्तान कि केवल एक चाल है और वो कब तक अपने इस दावे को निभाता है या फिर सच में आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठा रहा है। और अगर उठा भी रहा है तो ये कब तक और कितना सही साबित होता है।

Comments

Trending