Bollywood Fashion Sports India Beauty Food Health Global Travel Today Tales Facts Others Education & Jobs

मुंबई में आग लगने से हुआ बुरा हादसा

मुंबई में आग लगने से हुआ बुरा हादसा

गुरुवार को मुंबई लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के मोजोस लाउंज में रात्रि १२:२० बजे भीषण आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। मरने वालो में 12 महिलाएं जबकि 3 पुरुष है और मरने वालों में ज़्यादातर 22 से 30 साल के लोग है। पुलिस के अनुसार, मोजोस लॉउंज में 'ऑल वुमन लास्ट नाइट' थीम पर पार्टी थी। जिस कारण मरने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। आग इमारत की चौथी मंजिल पर एक रेस्टोरेंट में लगी थी। आग लगते ही पार्टी में भगदड़ मच गयी और महिलाओं ने अपने आपको बाथरूम में बंद कर लिया फिर बाथरूम में आग का धुआँ फ़ैल गया और दम घुटने से उनकी मौत गयी। 

जब आग धीरे धीरे पूरी इमारत में फ़ैल गयी तो आग की चपेट में रेस्टोरेंट से सटे दो टीवी चैनलों के दफ्तर भी आ गए। आग से उनके उपकरणों को नुकसान न हो इसलिए उन्होंने अपने ब्रॉडकास्ट को भी बंद कर दिया।

आग इतनी भीषण हो गयी के आग को बुझाने में दमकल की 8 गाड़ियों और 6 वाटर टैंक का उपयोग किया गया और आग पर काबू पाने में करीब २ घंटे का समय लगा। आग रेस्टोरेंट के मैनेजर की लापरवाही की वजह से लगी थी और आग लगने का मुख्या कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने रेस्तरां के मैनेजर खिलाफ गैर इरादतन हत्या (IPC की धारा 304) के तहत एफआईआर दर्ज की है और राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दुःख जताया है।

Comments

Trending